उत्तर प्रदेशराज्य

22 को लगेगा बचे स्वास्थ्य कर्मियों को टीका

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना टीकाकरण की पहली डोज से बचे स्वास्थ्य कर्मियों को 22 जनवरी को टीके लगाए जाएंगे। इसके बाद हफ्ते में दो दिन टीके लगाए जाएंगे। उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोरोना टीकाकरण की शुरुआत के मौके पर प्रदेश में 22,643 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई थी।

उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोरोना टीकाकरण की शुरुआत के मौके पर प्रदेश में 22643 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई थी।

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कुल 317 स्थानों पर टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। वैक्सीन की दूसरी डोज 15 फरवरी को लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि 22 जनवरी को होने वाले टीकाकरण के लिए सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है।  प्रदेश में जिन स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाये जाने हैं, उनकी सूची बनायी जा रही है और पोर्टल पर उनकी रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है। जिन्हेंं टीके लगने हैं, कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन होते ही उनके पास एसएमएस जाएगा जिसके जरिये उन्हेंं जानकारी दी जाएगी कि उन्हेंं कब, कहां और कितने बजे टीका लगना है।

Related Articles

Back to top button