राष्ट्रीय

क्रिमिनल हिस्ट्री जुटाने के लिए समय मांगा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:आम आदमी पार्टी विधायक और पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती की जमानत याचिका पर बुधवार को सुल्तानपुर की MP/MLA कोर्ट में सुनवाई हुई। सरकारी वकील ने विधायक के गृह जनपद से लेकर अन्य जगहों से क्रिमिनल हिस्ट्री जुटाने के लिए समय मांगा। वहीं रायबरेली में दर्ज केस को लेकर पुलिस ने रिमांड मांगी, जिस पर कोर्ट वारंट-बी जारी कर दिया है। अब पूरे मामले की सुनवाई 14 जनवरी को होगी।

यह फोटो दो दिन पहले रायबरेली की है। यहां स्याही अटैक के बाद विधायक सोमनाथ भारती ने पुलिस अफसर को धमकाया था।

भारती को बीते सोमवार को अमेठी पुलिस ने अस्पतालों को लेकर अभद्र टिप्पणी के मामले में गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए 13 जनवरी की तारीख तय की थी। साथ ही उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था

विवादित टिप्पणी पर दर्ज हुआ था केस

शनिवार को अमेठी में सोमनाथ ने कहा था, ‘हम UP के स्कूलों और अस्पतालों को देख रहे हैं। सब जगह बदतर हालत है। UP के अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं।’ उनके इस बयान से आहत होकर जगदीशपुर के हरपालपुर गांव के रहने वाले शोभानाथ साहू ने विधायक पर केस दर्ज कराया।

रायबरेली में भारती पर स्याही फेंकी गई
विधायक सोमनाथ भारती पर सोमवार को ही गिरफ्तारी से पहले हिंदू युवा वाहिनी के एक कार्यकर्ता ने पुलिस की मौजूदगी में उन पर स्याही अटैक किया था। इस दौरान भारती वहां खड़े दरोगा को धक्का देते हुए युवक के पीछे गालियां देते हुए दौड़ते नजर आए थे।

 

Related Articles

Back to top button