उत्तर प्रदेशराज्य

तिराहे पर पहुंच गया अवैध वाहन स्टैंड

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: ताबड़तोड़ चालान और ट्रैफिक पुलिस की सख्ती के कारण रावतपुर  क्रॉसिंग पर लग रहा अवैध वाहन स्टैंड तो हट गया, लेकिन संचालकों ने 50 मीटर दूर आरटीओ रोड के मोड़ पर लगवाना शुरू कर दिया। सोमवार को पूरे दिन इस तिराहे पर ही भीषण जाम रहा। आरटीओ और देवकी टाकीज की ओर से आ रहे वाहन बार-बार फंसते रहे। दोपहर में सीओ ट्रैफिक ने आकर रास्ता फिर साफ कराया, लेकिन काकादेव थाने की पुलिस नहीं निकली। जीटी रोड, रावतपुर क्रॉसिंग व आरटीओ मॉडल रोड पर यातायात व्यवस्था बदहाल है।

आरटीओ के पास सड़क पर खड़े कई वाहन उठवाए और 102 वाहनों का चालान कराया। एसपी ट्रैफिक बसंतलाल ने बताया कि यातायात पुलिस में इन दिनों फोर्स कम है।

ट्रैफिक पुलिस अवैध स्टैंड और अराजक टेंपो व ऑटो चालकों के खिलाफ अभियान चला रही है। पिछले पांच दिनों में 350 वाहनों के चालान हुए हैं, जिसमें से 150 चालान इन स्थानों पर जाम लगा रहे टेंपो, ऑटो व ई रिक्शा के किए गए हैं। सोमवार को सीओ ट्रैफिक दिनेश शुक्ला ने रावतपुर  क्रॉसिंग के पास अवैध रूप से लगे ठेले व फुटपाथ पर लगी दुकानें हटवाईं। आरटीओ के पास सड़क पर खड़े कई वाहन उठवाए और 102 वाहनों का चालान कराया। एसपी ट्रैफिक बसंतलाल ने बताया कि यातायात पुलिस में इन दिनों फोर्स कम है। 70 से ज्यादा दारोगा व सिपाही परेड की रिहर्सल व माघ मेला ड्यूटी पर हैं।

Related Articles

Back to top button