उत्तर प्रदेशराज्य

भूमाफियाओं में से एक की अवैध कालोनी पर चलाया बुलडोजर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) द्वारा तैयार कराई गई टॉप छह भू-माफियाओं के खिलाफ बुलडोजर एक बार फिर शुरू हो गया है। कैसरबाग स्थित ड्रैगन मार्ट को गिराने के बाद प्राधिकरण ने डीएम व लविप्रा उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर विहित प्राधिकारी ऋतु सुहास ने मोहम्मद राशिद नईम द्वारा मोहनलालगंज में अवैध रूप से प्लॉटिंग के लिए किए जा रहे निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया। मेसर्स शाइन सिटी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा बिना नक्शा पास कराए नब्बे हजार वर्ग मीटर सपनों के सब्जबाग बेचे जा रहे थे।

लखनऊ के मोहनलालगंज में अवैध रूप से की जा रही थी नब्बे हजार वर्ग मीटर में प्‍लॉटिंग। गोमती नगर विस्ता व कलियाखेड़ा में जल्द चलेगा बुलडोजर। 

लविप्रा द्वारा तैयारी टॉप छह भूमाफियाओं में अभी थाना पारा के अंतर्गत आने वाले कलियाखेड़ा स्थित प्राधिकरण की अध्यापित भूमि पर अवैध निर्माण को गिराया जाना प्रस्तावित है। इसी तरह गोमती नगर विस्तार में तत्कालीन प्राधिकरण के अभियंताओं से मिलीभगत करके तैयार किया गया चार मंजिला शापिंग काॅम्प्लेक्स भी गिराया जाएगा। यह अवैध निर्माण लविप्रा की व्यवस्थाओं का ठेंगा दिखाता रहा है। इसके अलावा तीन मामले कोर्ट में लंबित होने के कारण प्राधिकरण कोई कार्रवाई नहीं करेगा। कोर्ट से निर्णय होते ही अग्रिम कार्रवाई के लिए खाका लविप्रा तैयार करेगा।

Related Articles

Back to top button