उत्तर प्रदेशलखनऊ

योगी सरकार के निशाने पर माफिया की संपत्ति

स्वतंत्रदेश,लखनऊ । उत्तर प्रदेश में माफिया और अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए पुलिस लगातार उनकी काली कमाई से जुटाई गई संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर चलाए गए अभियान के तहत इस वर्ष एक जनवरी से 26 दिसंबर के बीच चिन्हित माफिया, अपराधियों व उनके सहयोगियों की गैंगेस्टर एक्ट के तहत 733 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क की गई हैं। कई अवैध कब्जों पर बुल्डोजर चले हैं और अवैध निर्माण ढहाए गए हैं।

यूपी में माफिया और अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए पुलिस लगातार उनकी काली कमाई से जुटाई गई संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई कर रही है।

अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का दावा करने वाली उत्तर प्रदेश की योगी सरकार दहशत और बाहुबल से कब्जाई गई निजी और सरकारी संपत्ति को कब्जा मुक्त करा रही है। इन अवैध इमारतों को जमींदोज कर यूपी सरकार साफ संदेश देना चाहती है कि अपराधी के साथ उसका आर्थिक साम्राज्य भी अब बचेगा नहीं। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर चलाए गए अभियान में पुलिस ने माफिया मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, कुख्यात खान मुबारक, ध्रुव कुमार सिंह, सुंदर भाटी, अनिल दुजाना, संजय भाटी व अन्य अपराधियों की संपत्तियां कुर्क की गई हैं।

Related Articles

Back to top button