उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी पुलिस ले सकती है बढ़ा एक्शन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : यूनाइटेड किंगडम में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के बाद चिंता का माहौल है। इससे बचाव के लिए तमाम गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है। इसके साथ ही नए साल का जश्न मनाने के दौरान सभी कार्यक्रमों  पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी। पुलिस ने अपना सुरक्षा प्लान तैयार कर लिया है। सड़कों पर निकलने वालों को सुरक्षा दी जाएगी तो हुड़दंग करने वालों को जेल जाना पड़ेगा।

यूपी के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने 31 दिसंबर की रात से एक जनवरी की रात तक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जाने के निर्देश दिए हैं।

2021 के स्‍वागत के मौके पर आम लोगों के साथ ही होटल, रेस्‍टोरेंट और मॉल इंडस्‍ट्री को काफी उम्‍मीदें थीं लेकिन इस जानलेवा महामारी ने अब इन उम्‍मीदों पर भी ग्रहण लगा दिया है। ब्रिटेन में नए स्‍ट्रेन के सामने आने के बाद प्रदेश सरकार सतर्क है। यूपी सरकार ने भी गाइडलाइन जारी की है। इसके तहत पुलिस-प्रशासन की इजाजत के बिना नववर्ष का कोई कार्यक्रम नहीं हो पाएगा। ऐसे कार्यक्रमों में अधिकतम सौ लोग ही शामिल हो सकेंगे। प्रशासन की इजाजत की अहम शर्त के रूप में कोविड-19 से बचाव के नियमों का पालन हर हाल में करना होगा।

Related Articles

Back to top button