उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ इंजीनियर युवती ने खुद को लगाई आग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार शाम एक दिल दहलाने वाली घटना हुई। पीजीआइ थाने से चंद कदम की दूरी पर सड़क किनारे स्कूटी से पहुंची एक युवती ने पेट्रोल उड़ेलकर खुद को जिंदा आग के हवाले कर दिया। जब तक कोई कुछ समझ पाता आग का गोली बनी युवती इधर-उधर दौड़ने लगी। देर शाम हुई इस घटना से पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस युवती को अस्पताल लेकर पहुंची। जहां, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। देर रात युवती की शिनाख्त बीटेक पास सौम्या के रूप में हुई।

रायबरेली रोड पंडित दीन दयाल उपाध्याय पार्क के पास हुई घटना। स्कूटी से पहुंची थी पार्क के पास सड़क किनारे रोकी स्‍कूटी और खुद पर पेट्रोल उड़ेलकर लगा ली आग।

प्रत्यक्षदर्शी ने बयां किया दर्दनाक मंजर 

घटना रायबरेली रोड स्थित पंडित दीन दयाल उपाध्याय पार्क की बाउंड्री वाल के पास की है। यहां मंगलवार शाम करीब 06:30 बजे सौम्या कश्यप (28) पुत्री मुन्ना लाल कश्यप निवासी सीतापुर सदर लाल रंग की स्कूटी से पहुंची। प्रत्यक्षदर्शी राहुल पाल के मुताबिक, युवती ने स्कूटी से उतरकर सड़क किनारे स्थित एक झोपड़पट्टी के पास पहुंची और उसने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। देखते ही देखते सौम्या आग का गोला बनकर दौडऩे लगी। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। इंस्पेक्टर आशीष द्विवेदी, एसीपी कैंट बीनू सिंह और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस आनन-फानन उसे लेकर अस्पताल पहुंची। वहां डॉक्टरों ने सौम्या को मृत घोषित कर दिया।

कूटी से हुई युवती की शिनाख्‍त 

एसीपी बीनू सिंह ने बताया कि पास में मिली स्कूटी का रजिस्ट्रेशन सीतापुर जिले का है। गाड़ी नंबर के रजिस्ट्रेशन के पते के आधार पर सीतापुर पुलिस से संपर्क कर परिवारीजनों को जानकारी दी गई। इस पर देर रात पीजीआइ थाने पहुंचे मुन्ना लाल ने शव की शिनाख्त की। मुन्ना लाल ने बताया कि वह शिक्षक हैं। यहां परिवार के साथ सीतापुर रोड छठा मिल में रहते हैं। बेटी ने किसी कारण से आग लगाई है इसकी उन्हें जानकारी नहीं है।

Related Articles

Back to top button