उत्तर प्रदेशलखनऊ

बाल विकास एवं पुष्टाहार व‍िभाग में नौकरी का झांसा देकर ठगी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर एक करोड़ 69 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। मडियांव थाने में न्यायालय के आदेश पर सात लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। आइआइएम रोड निवासी प्रमोद कुमार मिश्र की पत्नी मीनाक्षी का आरोप है कि कंचन नाम की महिला ने खुद को जन कल्याण एवं ग्रामोद्योग सेवा संस्थान का कर्मचारी बताया था। झांसे में लेकर कंचन ने संस्था के अध्यक्ष घनश्याम श्रीवास्तव से मुलाकात कराई। घनश्याम ने मीनाक्षी को संस्था में मेंंबर बनाया। इसके बाद बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर सात लाख रुपये ले लिए।

लखनऊ के आइआइएम रोड निवासी प्रमोद कुमार मिश्र की पत्नी मीनाक्षी ने जन कल्याण एवं ग्रामोद्योग सेवा संस्थान के अध्यक्ष पर लगाया आरोप।

यही नहीं आरोपित ने कहा कि उसकी दूसरी ओएटनी शशि विभाग में परियोजना अधिकारी है, जिसकी उप निदेशक संतोष कुमार से घरेलू संबंध हैं। इसके बाद मीनाक्षी से अन्य लोगों को भी नौकरी दिलाने के लिए कहा। झांसे में आकर मीनाक्षी ने 22 अन्य लोगों से एक करोड़ 62 लाख रुपये लेकर घनश्याम को दे दिए। पीड़ितों को जब नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने घनश्याम से रुपये वापस मांगे, जिसपर आरोपित उन्हें धमकी देने लगा। मीनाक्षी जब घनश्याम के घर गईं तो वहां मौजूद आरोपित और उसके घरवालों ने अभद्रता की। परेशान होकर पीड़िता ने कोर्ट की शरण ली। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Related Articles

Back to top button