उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में शिवसेना भी लड़ेंगे पंचायत चुनाव

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश के त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में शिवसेना भी भाग्य आजमाएगी। रविवार को शिवसेना ने पंचायत चुनाव में अपने प्रत्याशियों को उतारने की घोषणा कर दी है। पार्टी की ओर से पंचायत चुनाव के लिए जिलावार समीक्षा कर प्रभारी नियुक्त किए जा रहे हैं। सभी जिलों से आवेदन मांगे जा रहे हैं। विधानसभा आम चुनाव से पूर्व सेमीफाइनल माने जाने वाले पंचायत चुनाव मार्च-अप्रैल तक प्रस्तावित है। इसके लिए विभिन्न राजनीतिक दलों ने तैयारी तेज कर दी है।

उत्तर प्रदेश के त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में शिवसेना भी भाग्य आजमाएगी। रविवार को शिवसेना ने पंचायत चुनाव में अपने प्रत्याशियों को उतारने की घोषणा कर दी है।

यूपी में पंचायत चुनाव लड़ने को लेकर शिवसेना की प्रदेश इकाई ने रविवार को सरोजनीनगर स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में समीक्षा बैठक की। शिवसेना के प्रदेश सचिव विश्वजीत सिंह ने बताया कि बैठक में शिवसेना राज्य प्रमुख अनिल सिंह ने पंचायत चुनाव की तैयारियों की चर्चा की। पार्टी की ओर से पंचायत चुनाव के लिए जिलावार समीक्षा कर प्रभारी नियुक्त किए जा रहे हैं। सभी जिलों से आवेदन मांगे जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने में अभी एक साल से ज्यादा हैं, लेकिन उससे पहले सूबे में होने वाला पंचायत चुनाव इसका सेमीफाइनल माना जा रहा है। यूपी में ग्राम प्रधानों का कार्यकाल 25 दिसंबर को खत्म हो गया। हालांकि पंचायत चुनाव को लेकर अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। माना जा रहा है कि मार्च-अप्रैल महीने में चुनाव कराए जा सकते हैं। इसको लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं और इस बार का पंचायत चुनाव सियासी दलों की राजनीति का बड़ा अखाड़ा बनने जा रहा है।

Related Articles

Back to top button