उत्तर प्रदेशलखनऊ

सिपाही ने पत्नी की हत्याकर फंदे से लटकाया शव

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :मुर्तिहा कोतवाली में तैनात सिपाही पर पत्नी की हत्याकर शव को कमरे में फंदे से लटकाने का आरोप लगाया गया है। मृतका के पिता की तहरीर पर सिपाही समेत तीन लोगों में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों को जेल भेज दिया गया। इस मामले में एक महिला सिपाही का भी नाम सामने आया है। पुलिस जांच कर रही है।

तका के पिता ओमपाल सिंह ने सिपाही कौशल उसके पिता रणविजय व माता मालती देवी पर दहेज के लिए पायल को परेशान करने व हत्याकर शव फंदे से लटकाने का आरोप लगाकर तहरीर दी थी

शहजहांपुर जिले के बंडा थाना के ग्राम कलियानापुर निवासी कौशल कुमार मुर्तिहा कोतवाली में आरक्षी के पद पर तैनात है। इनकी शादी शहजहांपुर के थाना रामचंद्र मिशन ग्राम रैसर कोठी की पायल उर्म रानी के साथ हुआ था। तीन माह पहले ही पायल अपने पति से मिलने मुर्तिहा आई थी, तब से वह परिसर में बने सरकारी आवास में पति के साथ रह रही थी। आरोप है कि आए दिन वह दहेज के लिए पत्नी को प्रताड़ित कर रहा था। शुक्रवार को सुबह उसका शव कमरे में फंदे से लटका मिला था। सूचना पर पहुंचे मृतका के पिता ओमपाल सिंह ने सिपाही कौशल, उसके पिता रणविजय व माता मालती देवी पर दहेज के लिए पायल को परेशान करने व हत्याकर शव फंदे से लटकाने का आरोप लगाकर तहरीर दी थी। पुलिस ने दहेज हत्या समेत कई धारा में मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ित पिता का आरोप है कि पायल का शव जमीन से लगा पाया गया है। चोट के निशान भी मिले हैं। सीओ नानपारा जंगबहादुर यादव ने बताया कि जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button