उत्तर प्रदेशराज्य

राहुल गांधी ने जारी किया व्हाइट पेपर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी की और से पेश व्हाइट पेपर जारी किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर कोरोना महामारी के दौरान सही समय पर कदम नहीं उठाने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता ने कहा है कि पूरा देश जानता है कि कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है।

           कांग्रेस नेता ने कहा है कि पूरा देश जानता है कि कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है।

राहुल गांधी ने कहा कि हमने व्हाइट पेपर विस्तृत में तैयार किया है इसका लक्ष्य ये नहीं कि सरकार ने विभिन्न गलतियां की। बल्कि देश को तीसरी लहर के लिए तैयार करने में मदद करने के लिए है। उन्होंने कहा कोरोना वायरस लगातार रूप बदल रहा है।

राहुल ने आगे कहा कि सरकार ने कल सबसे अधिक संख्या में टीके लगाकर अच्छा काम किया है, लेकिन यह एक श्रृंखला नहीं है। सरकार को इस प्रक्रिया को सिर्फ एक दिन के लिए नहीं बल्कि हर रोज करना होगा, जब तक कि हम अपनी पूरी आबादी का टीकाकरण नहीं कर लेते।

कोरोना की तीसरकी लहर से निपटने के लिए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को चार सुझाव दिए हैं। पहला- बेड और ऑक्सिजन की सप्लाई जल्द से जल्द बढ़ाई जाए, दूसरा- वैक्सीनेशन का लक्ष्य जल्द पूरा किया जाए, तीसरा- कोरोना से मौत पर मुआवजे के लिए फंड बनाया जाए और चौथा- कोरोना के खिलाफ सभी राज्यों को समान मदद मिले।

Related Articles

Back to top button