उत्तर प्रदेशराज्य

2024 में रायबरेली सीट भी करवा देंगे खाली : स्मृति ईरानी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :राजनीति में तमाम लोग जनप्रतिनिधि बनते हैं। मेरा सौभाग्य है कि मुझे बहन बनने का अवसर मिला। अमेठी में कमल खिलाने के लिए हमारे कार्यकर्ताओं ने संघर्ष किया। उन्हें अपमानित किया गया। उन्होंने जहर का घूंट पिया। मैंने अमेठी में गांधी परिवार को चुनौती दी। कांग्रेस के पुरुष कार्यकर्ताओं ने मुझे गालियां दी। गरीब किसानों तक कांग्रेस के सांसदों ने पैसा नहीं पहुंचने दिया। यदि हमारे कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया गया तो 2024 में हम रायबरेली भी ले लेंगे।

अमेठी में लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची केंद्रीय वस्त्र मंत्री। कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल जिले को मिली 80 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात।

यह बातें केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी अपने संसदीय क्षेत्र में शनिवार को जवाहर नवोदय विद्यालय मैदान में आयोजित विकास योजनाओं के लोकार्पण शिलान्यास समारोह में कही। उन्होंने कांग्रेस पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप लगाया।

गिनाई विकास योजनाएं

स्मृति ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ 79.45 करोड़ के लागत की परियाजोनाओ की सौगात दी। स्मृति ने कहा कि मैंने पिपरी के लोगों से बांध का वादा किया था। मैंने उसे पूरा किया। कांग्रेस ने मेडिकल कॉलेज के नाम पर जमीन हड़प ली। भाजपा सरकार ने मेडिकल कालेज और ट्रामा सेंटर बनवाया।

केशव ने कहा, राहुल व अखिलेश रबी व खरीफ का अंतर नहीं बता सकते

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अमेठी की जनता ने बहुत बड़ा काम किया है। उनका सौभाग्य है कि उन्हें ऐसी सांसद मिली। पिछले सांसद ने अपने कार्यकाल में एक पत्र नहीं लिखा। जबकि स्मृति ने सांसद न होते हुए भी सबसे अधिक पत्र लिखे। राहुल गांधी और अखिलेश यादव रबी और खरीफ का अंतर नहीं बता सकते। इन लोगों ने पाली बाजार का पुल नहीं बनवाया। जबकि एक-दूसरे के समर्थन से सरकार चलाते रहे। दिल्ली से चले पैसे से दलाल मजबूत होते थे। हमारी सरकार ने सड़कों को मजबूत किया। मैं पहले भी अमेठी आता था तब यहां दुर्दशा थी। आज गांवों में बिजली मिल रही है। आज सड़कों में गड्ढे खोजने पड़ रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि सांसद 25 दिसंबर की सुबह दिल्ली से विमान से लखनऊ पहुंची। वहां से वह सड़क मार्ग से अमेठी के सिंहपुर पहुंची, जहां कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उसके बाद लखनऊ में उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात कर शिष्टाचार भेंट की। सांसद स्मृति रविवार को सलोन विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को ग्रामीणों के साथ सुनेंगी। इसके साथ ही वह कई और कार्यक्रमों में शामिल होंगी।

Related Articles

Back to top button