उत्तर प्रदेशराज्य

रामगुलाब जी, आपके द्वारा महराजगंज में क्रांति आएगी- मोदी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : महराजगंज जनपद के वनटांगिया गांव (ग्राम बरगदवा राजा) के किसान रामगुलाब के जीवन में 25 दिसंबर का दिन ऐतिहासिक रहा। उन्होंने जो सपने में भी नहीं सोचा था, वह हकीकत में बदल गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आनलाइन बात कर रामगुलाब का मन गदगद हो गया और दिल के तार झंकृत हो उठे। एनआइसी महराजगंज में सांसद पंकज चौधरी, जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार, पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल, अपर जिलाधिकारी कुंज बिहारी अग्रवाल, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट साईं तेजा सिलम के साथ किसान रामगुलाब उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री ने किसान के इस कदम को महराजगंज के लिए क्रांतिकारी पहल बताते हुए कहा कि जिस तरह से रामगुलाब अपने साथ तीन सौ अन्य किसानों को जोड़ कर आगे बढ़ रहे हैं वह देश के लिए नजीर है।

संवाद कार्यक्रम शुरू होते ही स्क्रिन पर प्रधानमंत्री का चेहरा सामने आते ही रामगुलाब के मन में चंद मिनट में अनेक सवाल उछलने लगे कि न जाने प्रधानमंत्री क्या बात करेंगे, लेकिन जैसे ही उनका नंबर आया तो प्रधानमंत्री को बड़ी बेबाकी से अपना परिचय दिया। प्रधानमंत्री ने सबसे पहले किसान रामगुुलाब को प्रणाम कर उनका अभिवादन किया। फिर सवाल-जवाब का सिलसिला 4.21 मिनट तक चलता रहा। पीएम ने उनकी सफलता व कृषि क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों के संबंध में बड़े सलीके से सवाल पूछे। रामगुलाब ने भी प्रधानमंत्री की बातों का उत्तर दें उनकी जिज्ञासा को शांत किया। रामगुलाब ने नए किसान सुधार कानून को हितकर बताया । प्रधानमंत्री ने किसान के इस कदम को महराजगंज के लिए क्रांतिकारी पहल बताते हुए कहा कि जिस तरह से रामगुलाब अपने साथ तीन सौ अन्य किसानों को जोड़ कर आगे बढ़ रहे हैं वह देश के लिए नजीर है।

Related Articles

Back to top button