राष्ट्रीय

मोदी ने जारी की किसान सम्मान निधि राशि

स्वतंत्रदेश,लखनऊ ; पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर किसानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत मिलने वाले वित्तीय लाभ की अगली किस्त जारी की। प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक बटन दबाकर नौ करोड़ से अधिक लाभार्थियों के खातों में 18 हजार करोड़ रुपया ट्रांसफर कर दिया।

  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत मिलने वाले वित्तीय लाभ की अगली किस्त जारी की। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त जारी कीए प्रधानमंत्री ने नौ करोड़ से अधिक किसान लाभार्थियों के खातों में 18,000 करोड़ से अधिक की राशि ट्रांसफर की। इसके बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश सहित छह राज्यों के किसानों के साथ संवाद भी किया। उत्तर प्रदेश के हर जिले में किसान इस संवाद के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी से जुड़े। उत्तर प्रदेश में 2500 से अधिक जगह पर किसानों के लिए पीएम का संबोधन सुनने की व्यवस्था की गई। लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ और कानपुर में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, रायबरेली में डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी तथा अन्य जिलों में भी मंत्री, सांसद तथा विधायकों के साथ किसानों ने पीएम मोदी का संबोधन सुना।

गौरतलब है पीएम-किसान योजना के तहत हर साल तीन किस्तों में दो हजार रुपये की राशि सीधे किसान के बैंक खातों में भेजी जाती है। उत्तर प्रदेश में किसान संवाद कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत प्रमुख नेता अलग-अलग स्थानों पर शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में तथा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह उन्नाव में आयोजित संवाद कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के सदैव अटल स्मारक पहुंच पूर्व पीएम वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वह संसद भवन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। जहां पर देश के दिग्गज नेता भी थे। इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के संसद में दिए गए भाषणों पर छपी किताब का विमोचन भी किया गया।

उत्तर प्रदेश में किसान संवाद कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत प्रमुख नेता अलग-अलग स्थानों पर शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में तथा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह उन्नाव में आयोजित संवाद कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।

Related Articles

Back to top button