उत्तर प्रदेशराज्य

पहलाज निहलानी अयोध्या पर बनाएंगे फिल्म

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब से यूपी फिल्म सिटी के निर्माण की घोषणा की है, तब से बॉलीवुड के तमाम दिग्गजों की नजर यहां जम गई है। मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक पहलाज निहलानी भी बुधवार को लखनऊ पहुंचे और योगी से मुलाकात की। मुख्यमंत्री के प्रयासों के सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि फिल्म सिटी को लेकर कई दिग्गज निर्माता-निर्देशक उत्सुक हैं।

आंखें अंदाज शोला और शबनम जैसी सुपरहिट फिल्में बनाने वाले पहलाज निहलानी चर्चित संवाद लेखक संजय मासूम के साथ योगी से मिलने पहुंचे।

 

आंखें, अंदाज, शोला और शबनम जैसी सुपरहिट फिल्में बनाने वाले पहलाज निहलानी चर्चित संवाद लेखक संजय मासूम के साथ योगी से मिलने पहुंचे। यूपी फिल्म सिटी को लेकर पहलाज ने कहा कि इससे पहले यूपी के किसी सीएम ने इस तरह की पहल नहीं की थी। मैं उनकी नई सोच और नए तरीके से बेहद प्रभावित हूं। अयोध्या पर बनने वाली नई फिल्म ‘अयोध्या की कथा’ के बारे में चर्चा करते हुए निहलानी ने बताया कि प्रभु श्रीराम पर आधारित इस फिल्म में अयोध्या की झलक दिखेगी, जिसमें अयोध्या की अनकही-अनदेखी कथाओं संग रामराज्य के अद्भुत नजारों को दिखाया जाएगा। युवाओं को बड़े पर्दे पर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की पौराणिक कहानियों को देखने का मौका मिलेगा। इसके अलावा वह अपनी नई फिल्म ‘अनाड़ी इज बैक’ की शूट‍िंंग 21 जनवरी से लखनऊ और इसके आसपास करेंगे। उनका कहना था कि यूपी में फिल्म सिटी बनने से स्थानीय कलाकारों को मंच, मौका और काम मिलेगा। साथ ही पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। यह प्रदेश शूटि‍ंग के लिहाज से बेहद मुफीद है। यहां फिल्म निर्माताओं को सब्सिडी मिलती है। शूटि‍ंग की अनुमति भी बड़े आराम से मिल जाती है।

Related Articles

Back to top button