उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ के होटल ताज में स्वदेशी स्मार्ट फोन लांच

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :पीएम नरेंद्र मोदी के लोकल फ़ॉर वोकल अभियान से प्रेरित होकर एक युवा ने विदेशी कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए स्वदेशी स्मार्ट फोन बना डाला। इस ब्लॉकचेन तकनीक वाले स्मार्ट मोबाइल फोन की तीन सीरीज को मंगलवार को होटल ताज में कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल और विज्ञान और प्रौधोगिकी मंत्री नीलिमा कटियार ने लांच किया। सुलतानपुर में जन्मे दुर्गा प्रसाद त्रिपाठी ने लखनऊ से उच्च शिक्षा हासिल करने के बाद वर्ष 2019 में स्वदेशी स्मार्ट फोन के उत्पादन के क्षेत्र में कदम रखा। उन्होंने फेसचैन कम्पनी बनाई और अपने मोबाइल फोन का नाम इनब्लॉक रखा।

वारंटी समय में बदलकर दूसरा नया मोबाइल देगी कम्पनी। इस ब्लॉकचेन तकनीक वाले स्मार्ट मोबाइल फोन की तीन सीरीज को मंगलवार को होटल ताज में कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल और विज्ञान और प्रौधोगिकी मंत्री नीलिमा कटियार ने लांच किया।

कम्पनी के संस्थापक और सीईओ दुर्गा प्रसाद त्रिपाठी ने बताया कि भारतीय स्मार्ट फ़ोन के बाजार में 89 प्रतिशत भागेदारी गैर भारतीय कम्पनियों की है। लोकल फ़ॉर वोकल के प्रधानमंत्री के आह्वान पर देश का पहला ब्लॉकचेन पावर्ड स्मार्ट फोन बाजार में उतारने का मन बनाया। नोएडा के सेक्टर 63 में इनब्लॉक मोबाइल फोन का उत्पादन शुरू किया। कुछ पुर्जों को दुबई से आयातित किया जा रहा है। कम्पनी ने सभी क्लास के उपभोक्ताओं के बजट को ध्यान में रखते हुए ई-10, ई-12 और ई-15 को तैयार किया। यह कम्पनी हर माह 10 लाख मोबाइल फोन का उत्पादन करेगी। यह सभी फोन अभी केवल ऑनलाइन www.fesschain.live पर बुक होंगे। एक महीने बाद इसकी ऑफ लाइन उपलब्धता होगी। इतना ही नही वारंटी पीरियड में फ़ोन खराब होने पर उसकी मरम्मत की जगह उपभोक्ता को नया मोबाइल फोन कम्पनी घर पर ही देगी।

Related Articles

Back to top button