उत्तर प्रदेशराज्य

मेदिनीपुर में किसान के घर खाना खा रहे हैं अमित शाह

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:गृह मंत्री अमित शाह आज से बंगाल के दो दिनों के दौरे पर हैं। इस दौरान वह अपने दौरे के पहले दिन मेदिनीपुर पहुंचे हैं। वह अभी महामाया मंदिर पहुंचे हैं, जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की है। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सिद्धेश्वरी काली मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह एक किसान के घर भोजन भी करेंगे। भोजन से पहले महान क्रांतिकारी खुदीराम बोस के घर जाकर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे। दोपहर 2:30 बजे से वह मेदिनीपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

खुदीराम बोस को पुष्पांजलि दी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुदीराम बोस को उनके (बोस के) पैतृक गांव पश्चिमी मेदिनीपुर में पुष्पांजलि अर्पित की और बोस के परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात की और उन्हें मानद माला पहनाकर सम्मानित किया। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं महान स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के घर की मिट्टी को अपने माथे से स्पर्श कर पाया। वह खुशी-खुशी भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के लिए बलिदान देने के लिए फांसी पर चढ़ गए।

स्वामी विवेकानंद को दी श्रद्धांजलि

इससे पहले बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा के कद्दावर नेता अमित शाह ने शनिवार को कोलकाता में स्वामी विवेकानंद के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ अपने दौरे की शुरुआत की। शाह 10.45 बजे कोलकाता के शिमला स्ट्रीट स्थित रामकृष्ण मिशन आश्रम यानी स्वामी विवेकानंद के एनसेस्ट्रल हाऊस एंड कल्चरल सेंटर गए।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए अमित शाह शाह ने कहा, ‘आज मेरे लिए सौभाग्य और आनंद का विषय है कि मैं उस जगह पर आया हूं जो न केवल भारत, बल्कि पूरी दुनिया के लिए चेतना जागृत करने की जगह है। स्वामी जी वो शख्सियत थे जिन्होंने आधुनिकता और अध्यात्म को जोड़ने का काम किया। मैं यहां से नई चेतना प्राप्त करके जा रहा हूं।’ उन्होंने कहा कि स्वामी जी के विचार आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं जितने उस समय उन्होंने दुनिया के सामने अपनी बातें कही थी। शाह ने यहां पर प्रसाद भी ग्रहण किया। यहां से शाह मेदिनीपुर के लिए रवाना हो गए।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज से बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वह अभी मेदिनापुर पहुंचे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यहां महामाया मंदिर में पूजा-अर्चना की है।

अमित शाह की सभा में होंगे कुल चार वक्ता

आज दोपहर पूर्व मेदिनीपुर में होने जा रही केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह की सभा में कुल चार वक्ता होंगे। प्रधान वक्ता अमित शाह से पहले तीन और भाजपा नेता भाषण देंगे। वक्ताओं की जो सूची हाथ लगी है, उसमें तृणमूल कांग्रेस छोड़ने वाले शुभेंदु अधिकारी का भी नाम है। पता चला है कि भाजपा के राष्ट्रीय  उपाध्यक्ष मुकुल रॉय शुभेंदु अधिकारी का पार्टी में स्वागत करेंगे। मुकुल राय जब तृणमूल कांग्रेस में थे, तब वहां ममता के बाद दूसरे स्थान पर थे। उ

Related Articles

Back to top button