उत्तर प्रदेशराज्य

नौकरी का झांसा देकर ठगने वाला लखनऊ से गिरफ्तार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :सोशल मीडिया से अलग-अलग इंश्योरेंस कंपनियों के अधिकारियों व बेरोजगार युवक-युवतियों का डेटा चोरी कर उन्हेंं नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। आरोपित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बेरोजगार युवक-युवतियों का साक्षात्कार लेकर उनसे मोटी रकम हड़प लेता था। एसटीएफ ने शुक्रवार को लखनऊ में एचएएल के पास आरोपित कानपुर के नौबस्ता निवासी अमित श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में अमित ने बताया कि उसने विभिन्न इंश्योरेंस कंपनियों और विस्तारा एयरलाइंस में नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 120 से ज्यादा लोगों से ठगी की है।

अमित ने बताया कि उसने विभिन्न इंश्योरेंस कंपनियों और विस्तारा एयरलाइंस में नौकरी दिलाने के नाम पर 120 से ज्यादा लोगों से ठगी की।

आरोपित ने बताया कि वर्ष 2005 में उसने एमबीए करने के बाद कानपुर स्थित आइडीबीआइ बैंक में सेल्स एग्जीक्यूटिव के पद पर नौकरी शुरू की थी। इसके बाद वह जालौन और फिर हरिद्वार चला गया था। वर्ष 2012 में आरोपित ने एसबीआइ लाइफ इंश्योरेंस कंपनी की नौकरी छोड़कर पीयरलेस जनरल फाइनेंस कंपनी की कानपुर शाखा में ब्रांच मैनेजर के पद पर नौकरी शुरू की थी।

हालांकि वर्ष 2015 में आरोपित ने यहां नौकरी छोड़ दी थी और कानपुर में ही कोटक लाइफ इंश्योरेंस कंपनी की ब्रांच में सीनियर मैनेजिंग पार्टनर के पद पर नियुक्ति पाई थी। पूछताछ में आरोकिपित ने बताया कि उसने वर्ष 2017 में आदित्य बिरला हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी कानपुर में ब्रांच मैनेजर के पद पर रहते हुए लोगों से ठगी की, जिसके आरोप में उसे गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles

Back to top button