उत्तर प्रदेशराज्य

कर्मनाशा नदी पर स्टील ब्रिज से नदी में गिरने से बचा ट्रक

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:सैयदराजा में शुक्रवार को यूपी बिहार के अंतर प्रांतीय बार्डर नौबतपुर में कर्मनाशा नदी पर बने स्टील ब्रिज पर बड़ा हादसा होते-होते टल गया। बिहार के डेहरी आन सोन से बालू लादकर वाराणसी जा रहा ट्रक स्टील ब्रिज की रेलिंग तोड़ते हुए पुल से नीचे लटक गया।

सैयदराजा में शुक्रवार को यूपी बिहार के अंतर प्रांतीय बार्डर नौबतपुर में कर्मनाशा नदी पर बने स्टील ब्रिज पर बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

दरअसल बिहार के डेहरी ऑन सोन से बालू लादकर 14 चक्का वाहन वाराणसी बालू मंडी जाने के लिए स्टील ब्रिज से गुजर रहा था। स्टील ब्रिज पर बिछे स्टील के चादर पूरी तरह से फट चुके हैं। फटे स्टील के चादरों के बीच ट्रक का पहिया फंंस गया जिस वजह से ट्रक अनियंत्रित हो गया और रेलिंग तोड़ते हुए नदी की तरफ लटक गया। मौका मिलते ही चालक और खलासी ट्रक से कूदकर भाग गए।

कर्मनाशा नदी पर बने पक्के पुल के क्षतिग्रस्त होने के बाद बिहार से यूपी में आवागमन के लिए स्टील ब्रिज का निर्माण कराया गया। जिससे ओड़ीसा, पश्चिम बंगाल,असम और बिहार का संपर्क यूपी से बना रहे। 50 टन क्षमता वाली इस ब्रिज पर 80 से 100 टन वजन लादकर रोजाना 500 से 600 गाड़ियां पार हो रही थे। जिससे पुल क्षतिग्रस्त हो गया है।  पुल पर लगे स्टील के चादर की वेल्डिंग हर जगह से छूट गई है और चादर भी बीच-बीच में बुरी तरह से फट चुके हैं। जो कभी भी किसी बड़ी दुर्घटना को अंजाम दे सकते हैं।

Related Articles

Back to top button