उत्तर प्रदेशराज्य

डाक विभाग नया आधार बनाने और संशोधन के लिए चलाएगा विशेष अभियान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अब वाराणसी परिक्षेत्र के छह जनपदों में आधार के लिए 19 दिसंबर को विशेष अभियान चलेगा, इस बाबत पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने जानकारी दी है। नया आधार कार्ड बनवाने या फिर उसमे संशोधन कराने के लिए अब परेशान नहीं होना पड़ेगा। वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल के निर्देश पर छह जिलों में 19 दिसम्बर, शनिवार को डाकघरो में विशेष अभियान चलाया जायेगा। जहांं आधार नामांकन और अपडेशन का कार्य आसानी से कराया जा सकेगा। यह अभियान वाराणसी, भदोही, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर व बलिया के 129 डाकघरों में चलाया जायेगा। पोस्टमास्टर जनरल ने बताया कि पोस्ट ऑफिस में आधार सेवाओं का लाभ कोई भी ले सकता है।

अब वाराणसी परिक्षेत्र के छह जनपदों में आधार के लिए 19 दिसंबर को विशेष अभियान चलेगा इस बाबत पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने जानकारी दी है।

डाकघरों में नया आधार नि:शुल्क : बताया कि डाकघरों में नया आधार नि:शुल्क बनता है। हालां‍कि, डेमोग्राफिक संशोधन (नाम, जन्म तिथि, लिंग, पता, मोबाइल व ईमेल) हेतु ₹50/- और बायोमेट्रिक संशोधन (फिंगरप्रिंट, आईरिस व फोटो) हेतु ₹100/- शुल्क जमा करवाना होगाI यह अभियान वाराणसी के 46, गाजीपुर के 19, जौनपुर के 27, बलिया के 22, भदोही के 5 व चंदौली जनपद के 10 डाकघरों में चलाया जायेगाI

Related Articles

Back to top button