उत्तर प्रदेशराज्य

पीएम के स्वागत के लिए सज-धजकर शहर तैयार.

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुक्रवार को लखनऊ आगमन से पहले उनके स्वागत के लिए शहर को सजाने का काम बुधवार को पूरा कर लिया गया। मुख्यमंत्री आवास से लेकर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान स्थित आयोजन स्थल तक पीएम के रूट पर नगर निगम और एलडीए ने 11 हजार गमले सजाए हैं।

पीएम के स्वागत के लिए सज-धजकर शहर तैयार
पीएम के स्वागत के लिए सज-धजकर शहर तैयार

शहर में सड़कों के किनारे और बीच में डिवाडइर पर सुंदर गमले रखे गए हैं तो लोहिया पथ व गोमती नगर में आकर्षक वॉल पेंटिंग भी कराई गई है। गोमती पर बने पुल के खुले कोने को भी ग्रीन जाली से ढक दिया गया है। नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने बताया कि लामार्टिनियर ग्राउंड से गोल्फ क्लब चौराहे तक सड़क के दोनों तरफ जाली व स्ट्रीट लाइटों को सजाया गया है। 

कालीदास मार्ग होते हुए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान तक मुख्य मार्ग की दीवारों पर चित्रकारी कराई गई है। आयोजन स्थल व उसके आसपास के प्रमुख मार्गों पर सफाइ्र के लिए 250 कर्मचारी भी लगाए गए हैं।  

यहां भी हुई सजावट
सोमनाथ द्वार से अर्जुनगंज मरी माता मंदिर, अर्जुनगंज बाजार में मोड़ से लेकर कानपुर रेड पर शहीद पथ मोड़ और वहां से अमौसी तक  स्ट्रीट लाइट के पोलों पर तिरंगी लाइटें लगाई गईं। अर्जुनगंज से हुसड़िया ओवरब्रिज व कमता शहीद पथ तक पेंटिंग व लाइटिंग की गई। समतामूलक चौराहा, हजरतगंज मल्टीलेवल पार्किंग, नगर निगम मुख्यालय को तिरंगी रोशनी से सजाया गया।

बिना आरटीपीसीआर नहीं मिलेगा कार्यक्रम में प्रवेश

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के ज्यूपिटल हॉल में प्रधानमंत्री के मुख्य कार्यक्रम में वीवीआईपी अतिथियों की मौजूदगी में इस हॉल में प्रवेश आसान नहीं होगा। जिला प्रशासन के आदेश के बाद प्रवेश के लिए सभी अतिथियों को कोरोना की आरटीपीसीआर जांच करानी होगी। बुधवार को आयोजन की तैयारियों को लेकर डीएम अभिषेक प्रकाश ने जेसीपी कानून व्यवस्था पीयूष मोर्डिया, एडीएम सिटी पूर्वी केपी सिंह की मौजूदगी में विशिष्ट अतिथियों के लाइजनिंग अफसर व पीएसओ के साथ बैठक की। 

Related Articles

Back to top button