उत्तर प्रदेशराज्य

कोरोना के ताबड़तोड़ मामले

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ में कोरोना संक्रमण बेकाबू है। यहां लगातार आठवें दिन डराने वाले आकंड़े सामने आ रहे है। गुरुवार को राजधानी में 3 हजार 643 नए पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए है। यहां के हालात ऐसे बिगड़े है कि शहरी इलाकों को चपेट में लेने के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना पैर पसार रहा है। इस बीच कोरोना संक्रमितों की जान भी जा रही है।दो सप्ताह के भीतर 6 संक्रमितों के मौत की बात कही जा रही है। बुधवार को एक 84 वर्षीय बुजुर्ग समेत 2 संक्रमितों की मौत हो गई। दोनों का ही फैजाबाद रोड के निजी अस्पताल में भर्ती कर इलाज चल रहा था, हालांकि चिकित्सकों के मुताबिक दोनों ही मरीज असाध्य रोग से जूझ रहे थे, इस बीच कोरोना संक्रमित भी हुए थे और इलाज के दौरान मौत हो गई।

लखनऊ में कोरोना के ताबड़तोड़ मामले, ACMO समेत मिले 3643 नए संक्रमित

सीएमओ ऑफिस में ACMO डॉ. एमके सिंह हुए संक्रमित

लखनऊ के वैक्सीनेशन इंचार्ज यानी जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एमके सिंह भी कोरोना संक्रमित हो गए है। उनका चार्ज फिलहाल डिप्टी सीएमओ डॉ. केडी मिश्रा को सौंपा गया है। तीसरी लहर में लखनऊ के सीएमओ ऑफिस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.मनोज अग्रवाल समेत दर्जन भर संक्रमित मिले है।

निजी अस्पताल में भर्ती 2 संक्रमितो की हुई मौत

लखनऊ शहर के निवासी 42 वर्षीय पुरुष लिवर-किडनी की गंभीर समस्या से जूझ रहा था, इस बीच बुधवार को उसे फैजाबाद रोड पर बने निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने भर्ती कर कोविड की जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। भर्ती करने के बाद इलाज के दौरान मरीज ने दम तोड़ दिया। वहीं, 84 वर्षीय बुजुर्ग भी इसी अस्पताल में भर्ती थे। जांच में संक्रमण की पुष्टि होने पर उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया। 

Related Articles

Back to top button