उत्तर प्रदेशराज्य

दाखिला कराने के नाम पर 22 लाख की ठगी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : एमबीबीएस में दाखिला कराने के नाम पर कर्नाटक के रहने वाले जालसाज ने 22 लाख रुपये हड़प लिए। दाखिला न होने पर परिवार के लोगों ने रुपये वापस करने का दबाव बनाया तो चेक दिया, जो बाउंस हो गया। गोरखनाथ पुलिस व अधिकारियों से शिकायत करने पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद पीडि़त ने एसीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। कोर्ट के आदेश पर आरोप‍ित के खिलाफ जालसाजी कर रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज कर गोरखनाथ पुलिस विवेचना कर रही है।

एमबीबीएस में दाखिला कराने के नाम पर कर्नाटक के रहने वाले जालसाज ने 22 लाख रुपये हड़प लिए।

कर्नाटक के जालसाज के खिलाफ गोरखनाथ पुलिस ने दर्ज किया केस

गोरखनाथ, आजादनगर के पचपेड़वा निवासी नंदकिशोर चौहान विदेश में नौकरी करते हैं। उनकी जान पहचान कर्नाटक, विधागिरीधारवाड़, रजतगिरी के हनुमतनगर निवासी श्रीधर बी भजंत्री से है। नंदकिशोर की पत्‍नी विंध्‍यवासिनी देवी ने कोर्ट में दिए प्रार्थना पत्र में लिखा है कि एक साल पहले श्रीधर बी भजंत्री ने मैनेजमेंट कोटा से उनके बेटे विकास चौहान का दाखिला एमबीबीएस में कराने का झांसा दिया।

दबाव बनाने पर वापस किया चेक

बातों में आकर उन लोगों ने श्रीधर के बताए खाते में रुपये भेज दिए। लेकिन बेटे का दाखिला एमबीबीएस में नहीं हुआ। रुपये वापस मांगने पर श्रीधर टाल मटोल करने लगे। दबाव बनाने पर 22 लाख रुपये के चार चेक दिए, जिसे खाते में डाला गया तो पता चला कि चेक देने वाले के खाते में रुपये नहीं है। इसकी जानकारी श्रीधर बी भजंत्री को दी गई तो उन्‍होंने भरोसा दिया कि रुपये लौटा देंगे।

Related Articles

Back to top button