उत्तर प्रदेशलखनऊ

रायबरेली या वायनाड किस सीट से राहुल गांधी देंगे इस्तीफा?

स्वतंत्रदेश ,लखनऊकांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने शनिवार को भाजपा पर जमकर हमला बोला। लाल बंगला में पत्रकारों से बात करते हुए राय ने कहा कि राहुल गांधी रायबरेली सीट नहीं छोड़ेंगे। पार्टी की यह प्रबल इच्छा है कि राहुल गांधी रायबरेली में ही रहें, क्योंकि इस क्षेत्र से उनके पारिवारिक संबंध हैं।पूरी मजबूती से संगठन को खड़ा करके उत्तर प्रदेश विधानसभा के उपचुनावों पर ध्यान केंद्रित करेगी। हम उपचुनाव भी लड़ेंगे और 2027 में हम उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएंगे। निजी कार्यक्रम में आए राय ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मोदी और योगी के दावे फेल हो गए।

प्रधानमंत्री वाराणसी में प्रधानी की तरह चुनाव लड़े हैं, इस बार उनकी नैतिक हार हुई है। प्रियंका गांधी अगर वाराणसी से उनके खिलाफ चुनाव लड़तीं तो उनकी जीत निश्चित थी।

अजय राय बोले- संघ और भाजपा में चल रही खींचतान

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार व संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान को लेकर उन्होंने कहा कि भाजपा और संघ में खींचतान चल रही है, यह किसी से छिपा नहीं। केंद्र में भाजपा की लंगड़ी सरकार बैसाखियों के सहारे है, जो कभी भी गिर सकती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सपा का गठबंधन आगे भी जारी रहेगा। अजय राय ने कहा कि काशी में गंगा नदी में चल रहे क्रूज में अनैतिक गतिविधियां नहीं चलने देंगे। इस मामले में कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करेगी। गुजरातियों के लिए पैसा महत्वपूर्ण है, पवित्रता नहीं। काशी में क्रूज चलाकर मां गंगा को अपवित्र किया जा रहा है। कानपुर में भी अगर क्रूज चलेगा तो केवल गुजरातियों को ठेके मिलेंगे।

Related Articles

Back to top button