उत्तर प्रदेशराज्य

एक माह में ही उखड़ने लगी पौने पांच करोड़ से बनी सड़क

स्वतंत्रदेश,लखनऊपौने पांच करोड़ की लागत से बनी टरननगंज की आरसीसी सड़क बनने के बाद एक माह भी न चल सकी और जगह जगह उखड़ने लगी है। यह नाकामी छिपाने के लिए लोक निर्माण विभाग अब सड़क में एक केमिकल लगवा रहा है। अधिकारियों की ओर से बचाव के लिए कहा गया है कि केमिकल लगा कर सड़क पर तराई कराई जा रही है। दो दशक से अधूरी पड़ी नगर के मुख्य बाजार की टरननगंज सड़क का निर्माण चार करोड़ 76 लाख की लागत से लोक निर्माण विभाग करवा रहा है। यह सड़क आरसीसी बनाई गई है। सड़क का निर्माण आरएन अग्रवाल कंस्ट्रक्शन की ओर से मार्च माह में ही कराया गया है।

यह सड़क 1.65 किमी लंबी व सात मीटर चौड़ी बनाई गई है। सड़क निर्माण को अभी डेढ़ माह भी नहीं बीता और जगह-जगह सड़क उखड़ गई है। गिट्टी बिखरी पड़ी है जिससे सड़क निर्माण में हुए भ्रष्टाचार की पोल खुलकर सभी के सामने आ गई है।

इस्टीमेट के अनुसार, न तो सड़क की लंबाई पूरी है और न चौड़ाई। ठेकेदार कंपनी पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। नगर के धर्मेंद्र पाल, संतोष सिंह, सीताराम गुप्ता, शंकर बताते हैं कि एक तो 20 साल बाद सड़क का निर्माण कराया गया और उसमें भी जमकर धांधली की गई। निर्माण के दौरान ही गुणवत्ता की पोल खुल गई थी। लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता बृजेंद्र कुमार ने बताया कि सड़क में केमिकल लगवाकर तराई कराई जा रही है।

Related Articles

Back to top button