उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी की राजधानी में LDA ने चलाया बुलडोजर, इंजीनियरों ने फिर बनवा दिए अवैध रो-हाउस

स्वतंत्रदेश ,लखनऊएलडीए के बुलडोजर ने जिस अवैध निर्माण को 29 जनवरी को गिराया था, उसे इंजीनियरों ने मिलकर फिर से बनवा दिया। एक-दो नहीं 42 अवैध रो-हाउस तैयार करा दिए। अब इसमें लिप्त इंजीनियरों के खिलाफ जांच की तैयारी है।अन्य बिल्डरों ने प्रवर्तन जोन पांच में अस्ती रोड पर लगभग तीन बीघा क्षेत्रफल में एलडीए से मानचित्र स्वीकृत कराए बिना 42 अवैध रो-हाउस बनाए थे। इन रो-हाउस को खरीदने के लिए लोगों ने बिल्डर को भुगतान भी कर दिया था। एलडीए के इंजीनियरों की मिलीभगत से बने रो-हाउस को दो बार सील करना पड़ा। सील होने के बावजूद रो-हाउस बनता रहा।

संदीप सिंह व अन्य बिल्डरों ने प्रवर्तन जोन पांच में अस्ती रोड पर लगभग तीन बीघा क्षेत्रफल में एलडीए से मानचित्र स्वीकृत कराए बिना 42 अवैध रो-हाउस बनाए थे। इन रो-हाउस को खरीदने के लिए लोगों ने बिल्डर को भुगतान भी कर दिया था। एलडीए के इंजीनियरों की मिलीभगत से बने रो-हाउस को दो बार सील करना पड़ा। सील होने के बावजूद रो-हाउस बनता रहा।इस पर 100-100 मीटर के 42 रो-हाउस को एलडीए ने इसी साल जनवरी में तोड़ने के आदेश दिए थे। मौके पर 29 जनवरी को एलडीए ने सभी 42 रो-हाउस को तोड़ दिया था। ध्वस्तीकरण के बाद एलडीए के इंजीनियरों ने बिल्डर से साठगांठ कर ली और फिर से अवैध निर्माण शुरू कर दिया। देखते ही देखते 42 रो-हाउस फिर बन गए। अब शिकायत मिलने पर एलडीए के विहित प्राधिकारी की ओर से जांच के आदेश दिए गए हैं।

अनौराकला में भी हुआ था खेल

कुछ सप्ताह पहले अनौराकला में बड़े पैमाने पर बने अवैध रो-हाउस को ध्वस्तीकरण से बचाने के लिए दूसरे जोन के एक प्रवर्तन अधिकारी का नाम सामने आया था। मौके पर कुछ ही रो-हाउस को तोड़कर अधिकारी ने बिल्डर को अप्रत्यक्ष लाभ पहुंचाया था।

Related Articles

Back to top button