उत्तर प्रदेशराज्य

स्मृति ईरानी की बढ़ीं मुश्किलें

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इंटरनेशनल शूटर वर्तिका सिंह को राज्य महिला आयोग में सदस्य बनवाने के नाम पर 25 लाख रुपए घूस मांगने के मामले में हाईकोर्ट लखनऊ ने केंद्रीय मंत्री, उनके निजी सचिव और एक अन्य को नोटिस जारी किया है़।

25 लाख रुपए घूस मांगने के मामले में हाईकोर्ट लखनऊ ने केंद्रीय मंत्री, उनके निजी सचिव और एक अन्य को नोटिस जारी किया है़।

प्रतापगढ़ जिले की रहने वाली इंटरनेशनल शूटर वर्तिका सिंह ने 23 दिसंबर 2020 में एमपी/एमएलए कोर्ट सुलतानपुर में 156/3 के तहत केस फाइल किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि राज्य महिला आयोग में सदस्य बनवाने के लिए केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी सांसद स्मृति ईरानी के निजी सचिव विजय गुप्ता व अयोध्या जिले के निवासी डॉ. रजनीश सिंह ने 25 लाख रुपए घूस की मांग किया था।

पहले खारिज हो गई थी याचिका
उधर, वर्तिका सिंह के इस मामले में केंद्रीय मंत्री के दबाव में वर्तिका के विरुद्ध अमेठी के मुसाफिरखाना में पहले 23 नवंबर 2020 को और मुंशीगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। सुल्तानपुर के दीवानी न्यायालय में फौजदारी के वरिष्ठ अधिवक्ता अरविंद सिंह राजा ने एमपी/एमएलए कोर्ट से खारिज हुई रिट को हाईकोर्ट लखनऊ में बतौर रिवीजन फाइल किया है़। जज ने शनिवार को सुनवाई करते हुए 26 जुलाई को सभी आरोपियों को अपना बयान दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं

Related Articles

Back to top button