उत्तर प्रदेशराज्य

मदरसा बोर्ड को भंग करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट जाएगी यूपी सरकार

स्वतंत्रदेश,लखनऊयूपी के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि प्रदेश में जो मदरसे मानकों के अनुरूप काम कर रहे हैं वो चलते रहेंगे। हाईकोर्ट ने धार्मिक शिक्षा देने वाले मदरसों के संबंध में निर्णय दिया था। उन्होंने कहा कि इन मदरसों में पढ़ने वाले छात्रों और शिक्षकों को आसपास के अन्य स्कूलों में समायोजित किया जाएगा। मदरसा बोर्ड के मामले पर यूपी सरकार सुप्रीम कोर्ट जाएगी और अपना पक्ष रखेगी। बता दें कि बीते दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मदरसा बोर्ड को अवैध बताते हुए इसे भंग करने का आदेश दे दिया था। अब मामले में यूपी सरकार हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखेगी। राजभर ने कहा कि किसी के साथ अन्याय नहीं होगा।

 सपा द्वारा मेरठ व बागपत में बार-बार प्रत्याशी बदलने और रामपुर में नामांकन को लेकर हुए घमासान पर राजभर ने मजाकिया लहजे में कहा कि सपा हमारी मदद कर रही है। भाजपा प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

अमेठी-रायबरेली में भी जीत हासिल करेगी भाजपा
राजभर ने कांग्रेस द्वारा अमेठी व रायबरेली में प्रत्याशी घोषित न करने को लेकर कहा कि वो जानते हैं कि यहां से जीत नहीं मिलने वाली है इसलिए अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं कर सके हैं। इन दोनों सीटों पर भी भाजपा ही जीत दर्ज करेगी।

Related Articles

Back to top button