उत्तर प्रदेशलखनऊ

मुजफ्फरनगर में शाह और जयंत चौधरी की जनसभा

स्वतंत्रदेश ,लखनऊलोकसभा चुनाव को लेकर स‍ियासी माहौल गरमा चुका है। राजनीति‍क दलों के द‍िग्‍गज नेता प्रदेश के अलग-अलग ज‍िलों में जनसभा और सम्‍मेलनों को संबोधि‍त कर रहे हैं। इसी क्रम में गृहमंत्री अम‍ित शाह आज मुजफ्फरनगर में जनसभा को संबोधि‍त करेंगे। वहीं, मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ आगरा में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके अलावा प्रदेश की कई ऐसी खबरें हैं, ज‍िनपर आज नजर रहेगी।अमित शाह और जयंत चौधरी की आज मुजफ्फरनगर में जनसभा को संबोधि‍त करेंगे। शाहपुर के राष्ट्रीय इंटर कालेज में बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी जनसभा करेंगे। अमित शाह मतदाताओं पर भगवा रंग चढ़ाएंगे। वहीं, जयंत चौधरी किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की बात कहकर जाटों को एकजुट करने का प्रयास करेंगे।

गाजियाबाद में जनसभा को संबोधि‍त करेंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

भाजपा के पक्ष में मतदाताओं को साधने के लिए बुधवार को देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गाजियाबाद आएंगे। घंटाघर स्थित रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे।

आगरा में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार सुबह 11 बजे खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेंगे। हेलीकॉप्टर से शमसाबाद इंटर कालेज में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में भाग लेंगे। दोपहर साढ़े 12 बजे से सूरसदन प्रेक्षागृह, संजय प्लेस में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में शामिल होंगे। दोपहर दो बजे एयरपोर्ट से राजकीय वायुयान से वाराणसी के लिए रवाना होंगे।

कानपुर: विकल्प नहीं चुना तो नई आयकर रिजीम में भेज देगा सिस्टम

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने वित्तीय वर्ष शुरू होने से पहले ही आयकर के रिटर्न फाइल करने के लिए रिटर्न फार्म जारी कर दिए थे। इस बार रिटर्न में कुछ बदलाव दिए गए हैं लेकिन सबसे बड़ा बदलाव यह है कि इस वर्ष विभाग ने सभी करदाताओं को नई रिजीम में भेज दिया है। पिछले वर्ष तक करदाताओं को विकल्प मिलता था कि यदि आप नई रिजीम में जाना चाहते हैं तो टिक करें। इस बार यह पूछा जा रहा है कि यदि आप पुरानी रिजीम में जाना चाहते हैं तो टिक करें। साथ ही फार्म 10 आइईए भर कर देना है।

एमसएमई के सूक्ष्म व लघु उद्यमियों के जितने बिल का भुगतान बाकी है, उसकी जानकारी मांगी जा रही है। पिछले वर्ष तक बुजुर्गों और बच्चों को इलाज के लिए 50 हजार रुपये की छूट सिर्फ लिख देने से ही मिल जाती थी, इस बार आधार, पैन कार्ड देना होगा। साथ ही रिश्ता भी साबित करना होगा। दिव्यांगों को भी 80यू के तहत 75 हजार रुपये की छूट सिर्फ उसे मांगने भर से मिल जाती थी। इस बार उसके लिए भी फार्म आ गया है। इसे भरना जरूरी है वरना यह 75 हजार की छूट नहीं मिलेगी।

Related Articles

Back to top button