उत्तर प्रदेशराज्य

 ‘आजम खां के लेटर’ ने बढ़ाई टेंशन! रामपुर सीट को लेकर सपा में कन्‍फ्यूजन;

स्वतंत्रदेश,लखनऊरामपुर लोकसभा सीट को लेकर समाजवादी पार्टी में असमंजस बना हुआ है। सपा ने अभी तक यहां से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है, जबकि बुधवार को नामांकन का अंतिम दिन  है।सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के भतीजे व पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह चुनाव लड़ सकते हैं। वह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दामाद हैं। शाम को सपा की जिला इकाई के चुनाव बहिष्कार के निर्णय के कारण पार्टी अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं कर सकी।पूर्व मंत्री आजम खां ने रामपुर सीट से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को चुनाव लड़ाना चाहते हैं। सूत्रों के अनुसार, अखिलेश यहां से चुनाव लड़ने को राजी नहीं हैं। मंगलवार को दिन भर चर्चा रही कि रामपुर से सपा पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव को चुनाव लड़ा सकती है। तेज प्रताप सिंह यादव मैनपुरी से सांसद भी रह चुके हैं।

वहीं, रामपुर के जिलाध्यक्ष ने आजम खां का पत्र जारी कर अखिलेश के रामपुर सीट से चुनाव न लड़ने पर चुनाव बहिष्कार का एलान कर दिया। इस घटनाक्रम के बाद सपा ने मंगलवार को प्रत्याशी की घोषणा नहीं की।

आज नामांकन का आखिरी दिन

बुधवार को पार्टी कोई रास्ता निकालकर यहां से नामांकन करा सकती है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी कहते हैं कि बुधवार को नामांकन का दिन बचा है, निर्णय हो जाएगा।गौरतलब है कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में रामपुर से आजम खां ने जीत हासिल की थी, किंतु बाद में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद हुए उपचुनाव में भाजपा के घनश्याम लोधी ने यहां से जीते थे। इस बार भी भाजपा ने घनश्याम लोधी को ही रामपुर से टिकट दिया है।

Related Articles

Back to top button