उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी के इस जिले में भूमि अधिग्रहण की तैयारी

स्वतंत्रदेश ,लखनऊशहर में बदायूं रोड पर 650 एकड़ में प्रस्तावित इंटीग्रेटेड नाथ धाम आवासीय योजना का डिमांड सर्वे में साढ़े छह हजार से अधिक आवेदन आने के बाद बीडीए अफसर उत्साहित हैं। अब भूमि अधिग्रहण से पहले किसानों से सहमति पत्र लेने की तैयारी की है।

 डीएम की ओर से तय सर्किल रेट से दो से ढाई गुणा अधिक दर किसानों को दी जाएगी। इसके लिए जल्द ही 600 किसानों से सहमति पत्र लिया जाएगा।  बीडीए के विशेष कार्याधिकारी गौतम सिंह ने बताया कि प्राधिकरण ग्रेटर बरेली आवासीय योजना में भूमि अधिग्रहण के अंतिम चरण में है।

किसानों से लिया जाएगा सहमति पत्र

जल्द ही बदायूं रोड पर प्रस्तावित नाथ धाम आवासीय योजना को धरातल पर उतारा जाएगा। इससे पहले वहां के किसानों से सहमति पत्र लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि किसानों से संवाद के बाद रेट तय किया गया जाएगा। इसके साथ ही संभावना जताई कि सर्किल रेट से दो गुणा अधिक की दर दी जा सकती है।

इसके लिए अखा, भगवानपुर, वहनपुर, रफियाबाद, मंजनूपुर, कैमुआ, सरदार नगर समेत सात गांव के 600 से किसानों से भूमि अर्जित की जाएगी। उन्होंने बताया कि कुछ गांव बीडीए की सीमा से बाहर हैं जिन्हें विस्तार में शामिल किया गया है। जल्दी ही शासनादेश जारी होने के बाद सहमति पत्र लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button