उत्तर प्रदेशराज्य

मंदिर के आसपास मीट की दुकानों पर एक्शन जारी, नगर निगम ने चस्पा किया नोटिस

स्वतंत्रदेश ,लखनऊकाशी विश्वनाथ मंदिर के आसपास की मीट-मछली की दुकानों को अवैध घोषित किया जा रहा है। इसी क्रम में अभियान चलाकर शनिवार को दाल मंडी स्थित जमील अहमद की मुर्गे की दुकान पर नोटिस चस्पा किया। 18 जनवरी को नगर निगम सदन ने काशी विश्वनाथ मंदिर के दो किलोमीटर के दायरे में मांस-मदिरा की दुकानों को प्रतिबंधित करने का प्रस्ताव मंजूर किया था। इस प्रस्ताव को अमल में लाने के लिए शुक्रवार को भी नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम ने अभियान चलाकर पहले दुकानें बंद कराईं और उसके बाद दुकानों के बाहर नोटिस चस्पा किया। नोटिस पर लिखा था यह मुर्गा, मीट की दुकान अवैध है। इसे एक मार्च से बंद कराया गया है। हालांकि टीम के जाते ही कुछ दुकानें फिर से खुल गईं।

मांस मदिरा मुक्त काशी के लिए अयोध्या यात्रा पर निकले तीन जादूगर

मांस मदिरा मुक्त काशी का संदेश लेकर तीन जादूगर अयोध्या की यात्रा पर बाइक से निकले। आगमन संस्था और ब्रह्म सेना की ओर से जादूगर जितेंद्र, रामकृष्णा और मारुति धर्मसंघ से अयोध्या के लिए रवाना हुए। आंख पर पट्टी बांधकर निकले जादूगरों ने लोगों को जागरूक किया। सरकार से मीट-मांस पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की मांग की।

दुर्गाकुंड धर्मसंघ के सचिव जगजीतन पांडेय ने हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना किया। इस दौरान जन जन की यही पुकार मांस मदिरा मुक्त हो बाबा धाम… के नारे गूंजते रहे। ये जादूगर वाराणसी से जौनपुर, सुल्तानपुर सहित पूरे मार्ग में पंफलेट और पोस्टर के जरिये लोगों को जागरूक करेंगे और जन सहयोग जुटाएंगे। 

अभियान के संयोजक डॉ. संतोष ओझा ने मांग की कि काशी के पंचकोशी क्षेत्र में मांस-मदिरा की बिक्री पर प्रतिबंध लगना चाहिए। इस मौके पर हरिकृष्ण प्रेमी, राहुल गुप्ता, सुनील शुक्ला, सोनू मिश्रा आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button