Uncategorized

आजमगढ़ हवाई अड्डे से इस तारीख से शुरू होगी विमान सेवा

स्वतंत्रदेश ,लखनऊआजमगढ़ के मंदुरी हवाई अड्डे से विमानों का संचालन दो मार्च से शुरू होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आजमगढ़ समेत श्रावस्ती और चित्रकूट हवाई अड्डे का वर्चुअल लोकार्पण कर सकते हैं। एयरपोर्ट अथारिटी की ओर से इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। एयरपोर्ट निदेशक पुनीत गुप्ता टीम के साथ तैयारियों का जायजा लेने आजमगढ़ हवाई अड्डा पहुंचे थे। बीते साल दिसंबर में आजमगढ़ हवाई अड्डे को डीजीसीए की अनुमति (लाइसेंस )मिल गई थी। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत विमानों का संचालन करने वाली एयरलाइंस फ्लाई बिग की पहली उड़ान आजमगढ़-लखनऊ के बीच होगी।

आजमगढ़ के मंदुरी में हवाईपट्टी का विस्तार कर एयरपोर्ट बनाया गया है। इसकी निगरानी वाराणसी एयरपोर्ट अथारिटी के जिम्मे होगी। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर हवाई अड्डे से पहले ही विमान सेवा शुरू हो गई है। इसे भी वाराणसी के अधिकारी ही संचालित कर रहे है।

आजमगढ़ हवाई अड्डे की सुरक्षा की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश पुलिस के जिम्मे होगी। एयरपोर्ट निदेशक पुनीत गुप्ता के अनुसार आजमगढ़ हवाई अड्डे से दो मार्च से उड़ान शुरू होगी। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। तकनीकी टीम वहां पहुंच चुकी है। कुछ और अधिकारी जल्द ही वहां जाएंगे। एयरपोर्ट निदेशक के रूप में मुकेश यादव की नियुक्ति के साथ अन्य तकनीकी स्टाफ की भी तैनाती कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button