उत्तर प्रदेशराज्य

रैपिड के निर्माणाधीन स्टेशन पर शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग

स्वतंत्रदेश ,लखनऊमेरठ में बुधवार को पल्लवपुरम स्थित दुल्हैड़ाचुंगी पर निर्माणधीन रैपिड के स्टेशन में आग लग गई। आग लगने पर वहां मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका।सूचना के बाद भी देर तक फायर ब्रिगेड मौके पर नहीं पहुंची।  पुलिस ने मौके पर पहुंच कर ट्रेफिक को रोक दिया, जिस कारण हाईवे पर जाम की स्थिति उत्पन हो गई। निर्माणधीन रैपिड स्टेशन पर बुधवार को कर्मचारी सरिया बांध रहे थे। सरिया बांधने के दौरान अचानक शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। आग लगने के बाद कर्मचारी किसी तरह जान बचाकर नीचे उतरे और अन्य कर्मचारियों को सूचना दी।

एकत्रित हुए कर्मचारियों हाइड्रा मंगाकर खुद ही आग बुझाने का प्रयास किया। फायर ब्रिगेड को सूचना दी, लेकिन फायर ब्रिगेड मौके पर नहीं पहुंची। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने ट्रेफिक को रोक दिया, ताकि कोई बड़ा हादसा न हो, जिस कारण जाम की स्थिति उत्पन हो गई। कर्मचारी आग बुझाने में जुटे हैं, अभी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

बताया गया कि जिस स्थान पर आग लगी है, उसे पीयर कैप कहा जाता है। पीयर कैप में शॉर्ट सर्किट के कारण चिंगारी निकली और आग लग गई। आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button