उत्तर प्रदेशराज्य

कौशांबी विस्‍फोट,कड़ी सुरक्षा के बीच मृतकों के शव पहुंचाए गए घर

स्वतंत्रदेश ,लखनऊकोखराज क्षेत्र के नई बस्ती भरवारी के निकट पटाखा फैक्ट्री में रविवार को आग लगने से हुए विस्फोट में मरने वालों सात लोगों के शवों को सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उनके घर पहुंचाया गया।शवों के लाए जाते ही परिजनों में चीत्कार मच गया। ग्रामीणों, रिश्तेदारों की भी भीड़ इकट्ठा हो गई। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स भी गांवों में तैनात रही। मृतक के परिजनों को लोग ढांढस बंधाते रहे। शवों का अंतिम संस्कार संदीपनि घाट पर कराए जाने की बात है।

रविवार को दिन में करीब 11.30 बजे पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में खलीलाबाद भरवारी निवासी फैक्ट्री मालिक शाहिद अली, असदुल्ला रोही निवासी शिवनारायण, अमहा निवासी शिवाकांत पटेल और अशोक कुमार, बैरिहा निवासी जयचंद्र उर्फ दीना, चमंथा निवासी हरिलाल व सोनेलाल की मौत हो गई थी।पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शवों का पोस्टमार्टम कराकर घर सोमवार को घर पहुंचा गया। वहीं, मृतक शाहिद के पिता शराफत अली को बेटे की मौत के गम व हादसा के कारण रविवार रात में ही हार्ट अटैक पड़ गया। उन्हें प्रयागराज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शव लाए जाने पर मृतक शिवाकांत की दादी अचेत हो गई। जबकि शिवनारायण के चाचा प्रकाश पटेल की तबियत बिगड़ गई। अन्य मृतकों के परिजनों का भी यही हाल रहा।

Related Articles

Back to top button