उत्तर प्रदेशराज्य

सरयू नदी के किनारे विकसित होगी नई टाउनशिप

स्वतंत्रदेश ;लखनऊसरयू नदी के किनारे गोनर्द की धरती पर घर (विला) खरीदने का सपना संजोए लोगों के लिए अच्छी खबर है। सरयू नदी के पुराने पुल से तीन किलोमीटर दूर नवाबगंज के इब्राहिमपुर व अयोध्या-बस्ती-गोंडा के मार्ग पर नए से पुल से दो किलोमीटर दूर महेशपुर में टाउनशिप विकसित की जाएगी, इसके लिए राजस्थान के उद्यमियों ने भूमि खरीदी है।विला का निर्माण तीन श्रेणियों में होगा। प्रथम श्रेणी के विला की कीमत करीब सवा करोड़ रुपये, द्वितीय श्रेणी का विला एक करोड़ रुपये व तृतीय श्रेणी के विला की कीमत 75 लाख रुपये होगी। टाउनशिप विकसित करने के लिए 406 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। अलग-अलग क्षेत्रफल में 550 विला बनाए जाएंगे।

सरयू नदी किनारे विकसित होगी टाउनशिप

अयोध्या से सटे नवाबगंज ब्लाक गांवों में सरयू नदी के किनारे टाउनशिप विकसित करने की तैयारी तेज हो गई है। राजस्थान के उद्यमी राजेंद्र कुमार अग्रवाल सावार्थिया ने दो प्रोजेक्ट में 306 करोड़ रुपये निवेश करने का फैसला किया है। पहले प्रोजेक्ट में 206 करोड़ रुपये का निवेश इब्राहिमपुर में होगा, इसमें प्रथम श्रेणी के 1800 वर्ग फीट के 150, द्वितीय श्रेणी में 90 विला 1500 वर्ग फीट, तृतीय श्रेणी में 60 विला 1200 वर्ग फीट के होंगे।

100 करोड़ रुपये का निवेश महेशपुर में कास्क जेकेएस टाउनशिप प्राेजेक्ट पर किया जाएगा, इसमें प्रथम श्रेणी के 60 विला 1625 वर्ग फीट, द्वितीय श्रेणी के 40 विला 1500 वर्ग फीट व तृतीय श्रेणी के 25 विला 1200 वर्ग फीट के बनाए जाएंगे। जगदीश कुमार सावार्थिया नवाबगंज के महेशपुर में 35 हजार वर्ग मीटर में श्रीराम विला एंड टाउनशिप विकसित करेंगे, इसमें 125 विला बनाए जाएंगे।

जिसमें प्रथम श्रेणी के 40 विला 1800 वर्गफीट, द्वितीय श्रेणी के 40 विला 1500 वर्ग फीट व तृतीय श्रेणी के 45 विला 1500 वर्गफीट के बनाए जाएंगे।

ये मिलेंगी सुविधाएं

– उद्यमी मित्र संदीप द्विवेदी ने बताया कि भगवान श्रीराम का मंदिर, योगा वेलनेस सेंटर, जिम सेंटर, पब्लिक पार्क, माल, आइनाक्स पीवीआर सिनेप्लेक्स, स्विमिंग पूल, क्लब के साथ रेस्टोरेंट का भी निर्माण कराया जाएगा।

जलनिकासी के होंगे इंंतजाम

– उद्यमी राजेंद्र कुमार अग्रवाल ने बताया कि प्रोजेक्ट के लिए प्रस्तावित स्थल पर बारिश का पानी आती है। ये प्रोजेक्ट टेढ़ी नदी के करीब है। होटल निर्माण के लिए रूट लेवल ऊंचा किया जाएगा। जलनिकासी के लिए पुलिया का निर्माण, रेनवाटर हार्वेस्टिंग की स्थापना होगी।

हाउसिंग सेक्टर में 406 करोड़ रुपये के निवेश का करार राजस्थान के उद्यमियों ने किया है। टाउनशिप नवाबगंज के महेशपुर व इब्राहिमपुर में विकसित की जाएगी। उद्यम स्थापना से करीब 500 लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button