उत्तर प्रदेशराज्य

IAS के पिता के खाते से एक लाख उड़ाए

स्वतंत्रदेश ;लखनऊसाइबर जालसाज ने महिला आईएएस अधिकारी के पिता के बैंक खाते से एक लाख रुपये उड़ा दिए। मामले में गोमतीनगर विस्तार पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।गोमतीनगर विस्तार के रोहिणी रिवर व्यू अपार्टमेंट निवासी अशोक चंद्र कोल इंडिया लिमिटेड में अधीक्षण अभियंता के पद से सेवानिवृत्त हैं। उनकी बेटी शुभ्रा सक्सेना इलेक्शन कमीशन की डायरेक्टर हैं। अशोक के मुताबिक कुछ दिन पहले उन्होंने अपने परिचित को एक स्पीड पोस्ट किया था। उसे ट्रैक करने के लिए बीते 20 जनवरी को वह इंटरनेट पर डाक विभाग की वेबसाइट सर्च कर रहे थे। तभी उनके पास अंजान नंबर से कॉल आई।

फोन करने वाले ने अपना नाम आकाश बताते हुए पार्सल की वर्तमान स्थिति जानने के लिए अशोक से पांच रुपये का भुगतान करने की बात कही और उन्हें एक मैसेज भेजा। मैसेज में दिए गए लिंक पर क्लिक करते ही अशोक के खाते से पांच रुपये कट गए। इसके बाद जालसाज ने उनसे स्पीड पोस्ट की जानकारी अगले दिन देने की बात कही।

अशोक का आरोप है कि अगले दिन उनके खाते से एक लाख रुपये कट गए। इसकी जानकारी मोबाइल पर मैसेज आने से हुई। अशोक चंद्र ने गोमतीनगर विस्तार थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। इंस्पेक्टर सुधीर कुमार अवस्थी के मुताबिक जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button