उत्तर प्रदेशराज्य

सीएम योगी ने कहा, सदी का सबसे बड़ा उत्सव है, भव्य तैयारी करिए

स्वतंत्रदेश , लखनऊसीएम योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को अयोध्या पहुंचकर रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई और मंदिर निर्माण की प्रगति देखी। राममंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों से कहा कि मंदिर भव्य नजर आ रहा है। पूछा कि 31 दिसंबर तक सभी काम पूरे हो जाएंगे न..। फिर बोले- देखिए 22 जनवरी को सदी का सबसे बड़ा उत्सव होने जा रहा है, इसलिए भव्य तैयारी करिए। ये अद्भुत होना चाहिए, कहीं कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। सीएम ने 40 मिनट तक रामजन्मभूमि परिसर में दर्शन-पूजन और निर्माण कार्यों की प्रगति देखी।

इससे पहले सीएम योगी का हेलीकाॅप्टर 11:50 बजे रामकथा पार्क स्थित हैलीपैड पर उतरा। सीएम का काफिला सीधे हनुमानगढ़ी पहुंचा। हनुमानगढ़ी के प्रवेश द्वार पर मकड़ी का जाला लगा देख सीएम ने हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास से कहा, साफ-सफाई का ध्यान रखा जाए। हनुमानगढ़ी में करीब 15 मिनट तक सीएम योगी ने पूजा-अर्चना की। दानपात्र में दान भी अर्पित किया। महंत धर्मदास से भी मुलाकात की। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्र व मंदिर निर्माण प्रभारी गोपाल जी ने उन्हें मंदिर निर्माण की प्रगति से अवगत कराया। इस दौरान संघ के डॉ. कृष्ण गोपाल व रामलाल भी मौजूद रहे।

लोकार्पण के बाद जनसभा को भी संबोधित करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को एयरपोर्ट का लोकार्पण करने के बाद यहीं पर जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को श्रीराम एयरपोर्ट और इसके पास स्थित जनसभा के लिए प्रस्तावित मैदान का निरीक्षण किया। एयरपोर्ट तक प्रधानमंत्री के जाने वाले रास्ते को भी देखा। एयरपोर्ट में पीएम मोदी किस रास्ते से प्रवेश करेंगे और किधर से निकलेंगे, इसे जानने के साथ यहां पर की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में प्रशासन और एयरपोर्ट के अधिकारियों को निर्देशित किया। बोले- प्रधानमंत्री के गुजरने वाले रास्तों और कार्यक्रम स्थलों पर साज-सजावट व सुरक्षा और अन्य इंतजामों में किसी प्रकार की कमी और चूक की गुंजाइश न रहे।

जिस वक्त सीएम योगी प्रस्तावित सभास्थल पर पहुंचे, वहां मैदान के समतलीकरण का काम चल रहा था। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से पूछा कि जनसभा में किस तरफ से लोग आएंगे। किधर से बाहर निकलेंगे। उन्होंने हिदायत दी कि जनसभा में आने वालों को कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। पर्याप्त संख्या में टॉयलेट के साथ शुद्ध पेयजल की व्यवस्था रहनी चाहिए।

सीएम के दौरे के बाद कमिश्नर गौरव दयाल ने बताया कि प्रधानमंत्री एयरपोर्ट का लोकार्पण करने के साथ अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनों को भी झंडी दिखाएंगे। डीएम नितीश कुमार ने बताया कि एयरपोर्ट लोकार्पण के साथ पहली उड़ान के लिए बिल्कुल तैयार है।

26 जनवरी से पूरे देश को रामलला के दर्शन का आमंत्रण: भैया जी

प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की तैयारी को लेकर संघ की बैठक रामकोट स्थित श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कार्यालय पर हुई। करीब दो घंटे तक चली बैठक में समारोह में आने वाले अतिथियों के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई।

Related Articles

Back to top button