Uncategorized

जल्द मिलेगी एक और वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात

स्वतंत्रदेश ,लखनऊवाराणसी से नई दिल्ली के बीच एक और वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की योजना है। इसकी कवायद शुरू हो चुकी है। इसके अंतर्गत पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल प्रशासन की ओर से रेलवे बोर्ड को समय सारिणी से जुड़ा ब्योरा भेज दिया है। अब इस ट्रेन के संचालन की तिथि व आधिकारिक घोषणा होने का इंतजार है।विभागीय सूत्रों के अनुसार, यह ट्रेन वाराणसी से सुबह छह बजे नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगी। वाया प्रयागराज-कानपुर गंतव्य के लिए रवाना होगी। दोपहर दो बजे तक दिल्ली पहुंच जाएगी। यहां से ट्रेन तीन बजे वापस वाराणसी के लिए रवाना हो जाएगी।

रात्रि 11 बजे वाराणसी आगमन

दिल्ली से चलकर वंदे भारत शाम 7:30 बजे कानपुर और रात 9:30 बजे प्रयागराज पहुंचेगी। रात 11 बजे ट्रेन का वाराणसी में आगमन होगा। ट्रेन का संचालन इसी साल शुरू होने की उम्मीद है। यह देश की एकमात्र ऐसी ट्रेन है, जिसकी औसत स्पीड 100 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की है। पहली वंदे भारत एक्सप्रेस वाराणसी से दोपहर तीन बजे चलती है।

गोरखपुर से लखनऊ के बीच संचालित वंदे भारत एक्सप्रेस का विस्तार प्रयागराज तक किया गया है। अब प्रयागराज के लोगों को सेमी हाईस्पीड ट्रेन से लखनऊ जाने का अवसर मिलेगा। एक वरिष्ठ रेल अधिकारी के अनुसार वाराणसी से नई दिल्ली के बीच दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की कवायद शुरू हो गई है।

Related Articles

Back to top button