उत्तर प्रदेशराज्य

सीएम योगी आज शहर में, 501 करोड़ की मिलेगी सौगात

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को कानपुर शहर को 501 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे। डॉ. चिरंजी लाल राष्ट्रीय इंटर कॉलेज परिसर किदवईनगर में 153 विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसमें 260.92 करोड़ के 43 कार्यों का शिलान्यास व 240.08 करोड़ के 110 कार्यों का लोकार्पण शामिल है। इसके साथ ही 100 बिजली स्टेशनों का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही जेके मंदिर परिसर में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को सिलाई मशीन वितरित करेंगे।सीएम करीब 2:30 घंटे शहर में रहेंगे। यहां वह भाजपा के अनुसूचित वर्ग के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सीएम हेलीकॉप्टर से साउथ क्रिकेट एकेडमी, किदवईनगर में उतरेंगे। वहां से कार से राष्ट्रीय इंटर कॉलेज जनसभा में पहुंचेंगे। 12:45 से 1:50 बजे तक जनसभा में रहेंगे। इसके बाद राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पांडुनगर में हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। वहां से कार से जेके समूह की ओर से आयोजित कार्यक्रम में समूह की महिलाओं को सिलाई मशीन वितरित करेंगे। वहां से 3:10 बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

सात योजनाओं के 21 लाभार्थियों को सीएम करेंगे सम्मानित
कानपुर। सरकार की ओर से संचालित योजनाओं के लाभार्थियों को सीएम योगी मंच से सम्मानित करेंगे। जिला प्रशासन ने सभी योजनाओं के तीन-तीन लाभार्थियों को चयनित किया है। जिसमें अन्नप्राशन, मुख्यमंत्री आवास योजना (कोरथा), बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, ओडीओपी, स्वामी विवेकानंद स्मार्टफोन-टेबलेट, ओडीओपी योजना के टूलकिट वितरण, विश्वकर्मा श्रमसम्मान योजना के लाभार्थी शामिल हैं।

9500 लाभार्थियों होंगे शामिल
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में सभी ब्लाॅकों से करीब 9500 लाभार्थियों को शामिल करने की योजना है। इसमें सीएम आवास, विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, वृद्धा पेंशन, पीएम आवास, शौचालय, स्वयं सहायता समूह के लाभार्थी शामिल हैं। इसके लिए करीब 190 बसें लगाई गईं हैं, जिसमें ककवन से 10 बसों और अन्य 9 ब्लाॅकों से 20-20 बसों से लाभार्थी लाए जाएंगे। इनको लाने के लिए संबंधित ब्लाॅक के अधिकारी, कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इनको बस से कार्यक्रम स्थल तक लाया जाएगा और उसी से वापस छोड़ा जाएगा। इसमें करीब समूह की 2500 महिलाएं भी रहेंगी। ये महिलाएं जेके समूह द्वारा आयोजित सिलाई मशीन वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगी।

लाभार्थियों को बैठने के लिए बनाए गए 30 ब्लॉक
जनसभा में बनाए गए पंडाल में लाभार्थियों को बैठने के लिए 30 ब्लाॅक बनाए गए हैं। ब्लाॅक के हिसाब से एक जिला स्तरीय अधिकारी को नामित किया गया है। वहीं, जेके मंदिर में सिलाई मशीन वितरण कराने की जिम्मेदारी 10 खंड शिक्षा अधिकारी और 2 जिलास्तरीय अधिकारी लगाए गए हैं।

Related Articles

Back to top button