उत्तर प्रदेशराज्य

मथुरा के पागल बाबा मंदिर में भी जारी हुआ ड्रेस कोड, 

स्वतंत्रदेश, लखनऊ:वृंदावन-मथुरा मार्ग स्थित पागल बाबा मंदिर में आधुनिक कपड़े पहनने वाले श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं मिलेगा। इस मामले में मंदिर प्रबधंन ने मंदिर के प्रवेश एवं निकास द्वार के साथ-साथ मंदिर परिसर में भी जगह-जगह इस तरह की सूचना बोर्ड लगाए हैं।

श्रद्धालुओं के लिए बोर्ड लगाकर दी गई हिदायत
पागल बाबा मंदिर के प्रबंधक बल्देव चतुर्वेदी ने मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को बोर्ड लगाकर हिदायत दी है कि सभी महिला एवं पुरुष श्रद्धालु मर्यादित कपड़ों में ही मंदिर में प्रवेश करें। छोटे कपड़े, हाफ पेंट, बरमूडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटी-फटी जींस, फ्रॉक आदि पहनकर आने पर मंदिर के बाहर ही रहें।

इससे पहले वृंदावन के राधादामोदर मंदिर में भी गोस्वामियों ने श्रद्धालुओं को पारंपरिक कपड़े पहनकर ही मंदिर में प्रवेश करने को कहा था। छोटे और कटे कपड़ों में मंदिर न आने की हिदायत दी थी। इसके लिए मंदिर परिसर और प्रवेश द्वारों पर भी सूचक बोर्ड लगाए थे। बल्देव चतुर्वेदी ने बताया कि भारतीय संस्कृति और सभ्यता को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश करना चाहिए। आधुनिक कपड़ों की बजाय मर्यादित कपड़ों में श्रद्धालु मंदिर में प्रवेश करें अन्यथा बाहर से ही दर्शन करें।

Related Articles

Back to top button