उत्तर प्रदेशराज्य

मनीष दुबे के खिलाफ विभागीय जांच जल्द होगी समाप्त

स्वतंत्रदेश, लखनऊएसडीएम ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद महोबा के होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ जारी विभागीय जांच जल्द समाप्त हो सकती है। शासन की जांच में मनीष दुबे पर अनियमितता करने अथवा विभाग की छवि धूमिल करने का कोई ठोस प्रमाण नहीं मिला है। अपर मुख्य सचिव होमगार्ड अनिल कुमार के मुताबिक इस संबंध में होमगार्ड कमांडेंट से स्पष्टीकरण भी तलब किया गया था। जल्द ही इस मामले में फैसला लिया जाएगा।

बता दें कि एसडीएम ज्योति मौर्य के खिलाफ नियुक्ति विभाग के आदेश पर चल रही जांच को हाल ही में समाप्त किया जा चुका है। दरअसल, उनके पति आलोक मौर्य ने जांच समिति के सामने पेश होकर अपने सारे आरोप वापस ले लिए थे। वहीं दूसरी ओर आलोक मौर्य की शिकायत पर होमगार्ड संगठन ने कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ जांच कर अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपी थी। इसमें मनीष दुबे के खिलाफ विभागीय जांच कराकर कार्रवाई करने और आलोक मौर्य की हत्या की साजिश रचने का मुकदमा दर्ज कराने की संस्तुति की गई थी।

सूत्रों के मुताबिक, विभागीय जांच में इन आरोपों की पुष्टि नहीं हुई है। वहीं मनीष दुबे का स्पष्टीकरण भी संतोषजनक पाया गया है। इसके दृष्टिगत मनीष दुबे को जल्द क्लीन चिट देकर जांच को समाप्त किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button