उत्तर प्रदेशलखनऊ

SFI की एडमिशन हेल्प डेस्क हटाने पर बवाल

स्वतंत्रदेश, लखनऊBBAU यानी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय में शिक्षक दिवस के दिन एक बार फिर स्टूडेंट्स और विश्वविद्यालय प्रशासन आमने सामने आ गए। इस दौरान स्टूडेंट विंग SFI की एडमिशन हेल्प डेस्क हटाने को लेकर मंगलवार को जबरदस्त घमासान हो गया। प्रॉक्टर संजय कुमार ने बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों के साथ मिलकर SFI के हेल्प डेस्क को हटा दिया। इस दौरान बैनर और पोस्टर फाड़ने से जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हो रहा हैं।

SFI से जुड़े छात्र अभिषेक ने बताया कि मंगलवार को CUET काउंसिलिंग के दौरान डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन हो रहा था। इस दौरान तमाम छात्र संगठनों ने नए एडमिशन लेने वाले छात्रों को सहूलियत देने के मकसद से हेल्प डेस्क लगाई थी। सुबह से SFI ने भी हेल्प डेस्क लगाया था।इस बीच अचानक से प्रॉक्टर सुरक्षाबलों के साथ पहुंचे और बैनर-पोस्टर फाड़ने लगें। हेल्प डेस्क में थोड़ फोड़ करने लगे। पूछने पर कहां कि जनता आपका विरोध कर रही हैं। हैरत में डालने वाली बात ये हैं कि ABVP जैसे अन्य छात्र संगठनों की हेल्प डेस्क अभी भी लगी हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने उनके विरुद्ध कोई कार्रवाई नही की।

भड़के छात्रों ने दिया धरना

इस बीच घटना के बाद आक्रोशित SFI से जुड़े छात्र धरने पर बैठ गए। इस दौरान जमकर नारेबाजी भी हुई।छात्र अब आरपार की लड़ाई लड़ने की बात कह रहे हैं।

बिना लोगो लगाकर हेल्प डेस्क लगाने की थी इजाजत

BBAU के प्रॉक्टर डॉ.संजय कुमार ने बताया कि स्टूडेंट्स ग्रुप बनाकर अलग-अलग डेस्क लगा रहे थे। उनको मना किया तो वो माने नही। उनसे ये कहा गया कि बिना लोगो लगाकर काम करे पर जब नही माने तो फिर कार्रवाई की गई।

Related Articles

Back to top button