उत्तर प्रदेशराज्य

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम,रविवार को खुलेंगे यूपी के सभी स्कूल

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश भर में चल रहे हर घर तिरंगा व मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत बेसिक व माध्यमिक के विद्यालयों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। नौ से 15 अगस्त के बीच चल रहे कार्यक्रमों में 13 अगस्त रविवार को भी विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन प्रस्तावित है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने कहा कि रविवार को स्कूल खुलेंगे और विभिन्न आयोजन होंगे। इस दिन बच्चों के लिए एमडीएम भी बनेगा, इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

नवनियुक्त प्रधानाचार्यों को जिला आवंटन 17 से

 लोक सेवा आयोग से प्रदेश के राजकीय इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को शासन की ओर से ओपन काउंसिलिंग के माध्यम से नियुक्ति की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। इसके तहत नवनियुक्त प्रधानाचार्यों को 17 से 22 अगस्त तक गृह जनपद को छोड़कर, गृह मंडल या उसके पास के तीन जिलों, महत्वाकांक्षी जिलों व बुंदेलखंड में से एक-एक जिले का विकल्प देना होगा। ओपन काउंसिलिंग माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के पार्क रोड़ स्थित शिविर कार्यालय में होगी।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेंद्र देव ने बताया कि 17 अगस्त को प्रातः 10.30 बजे से रैंक एक से 50, 18 अगस्त को रैंक 51 से 100, 21 अगस्त को रैंक 101 से 150 तथा 22 अगस्त को रैंक 150 से 219 तक की काउंसिलिंग निर्धारित की गयी है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने बताया कि ओपन काउंसिलिंग के लिए चयनित प्रधानाचार्य की सूची madhyamikshiksha.upsdc.gov.in पर अपलोड कर दी गयी है।

Related Articles

Back to top button