उत्तर प्रदेशराज्य

शिवमंदिरों पर सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:सावन मंगलवार से शुरू हो रहा है। जिले में कांवड़ यात्रा तो नहीं निकलती है लेकिन, यहां के लोग अन्य शहरों में होने वाली कांवड़ में शामिल होते हैं। सावन माह में शिव मंदिरों पर अतिरिक्त सुरक्षा प्रबंध करने को कहा गया है।सावन माह में भगवान शिव की पूजा अर्चना का विशेष महत्व है। इसको लेकर तैयारी शुरू हो गई है। जिले में ताला स्थित मुकुटनाथ धाम, फुरसतगंज स्थित तपेश्वर धाम सहित अन्य शिव मंदिरों पर सावन को लेकर अभी से ही मंदिर प्रबंधन व्यवस्था करने में लग गया है।

एसपी डॉ. इलामारन जी ने बताया कि रविवार को पुलिस महानिदेशक ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से तैयारियों को लेकर समीक्षा की है। बताया कि शिव मंदिरों पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया जा रहा है। शुक्रवार व सोमवार को सादी वर्दी में भी पुलिस कर्मी लगाए जा रहे हैं। सीसीटीवी कैमरे से भी नजर रखी जाएगी। एसपी ने बाद में पुलिस अधिकारियों के साथ गौरीगंज कस्बे दूधनाथ मंदिर सहित अन्य शिव मंदिरों का भ्रमण किया। साथ ही यहां की सुरक्षा को लेकर चर्चा की।

समिति करेगी निर्णय
जगदीशपुर में एक मामले के गवाह ने सुरक्षा मांगी है। इस पर जिला स्तरीय समिति के समक्ष पूरा मामला रखा जा रहा है। एसपी ने बताया कि गंभीर अपराध के मामलों में अगर कोई गवाह सुरक्षा की मांग करता है तो समिति के निर्णय के आधार पर उसे सुरक्षा प्रदान की जाती है।

Related Articles

Back to top button