उत्तर प्रदेशलखनऊ

लंबी दूरी की ट्रेनों में बढ़ेगा AC कोच

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:गर्मी की शुरुआत हो चुकी है। यात्रियों को आरामदायक यात्रा कराने के लिए के लिए रेलवे की ओर से विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। गर्मी बढ़ने पर ट्रेनों में AC के अतिरिक्त कोच लगाए जाने की तैयारी की जा रही है। प्रयागराज से होकर दिल्ली, मुबंई, सूरत, पुणे व दक्षिण भारत की ओर जाने वाली ट्रेनों में दो से तीन अतिरिक्त एसी कोच लगाए जाएंगे।

दरअसल, मुंबई और दक्षिण भारत की तरफ जाने वाली ट्रेनों में स्लीपर की अपेक्षा एसी ट्रेनों में ज्यादा लंबी वेटिंग चल रही है। रेलवे ऐसे ट्रेनों की सूची तैयार की जा रही है जिसमें ज्यादातर यात्री एसी कोच में यात्रा करना चाहते हैं और लंबी वेटिंग चल रही है। एसी कोच बढ़ने से एक या दो स्लीपर कम भी किए जा सकते हैं।

चलाई जाएंगी 2 दर्जन से ज्यादा समर ट्रेनें
गर्मी की छुट्‌टी में दूसरे शहरों से अपने घर लौटने वालों की भीड़ ट्रेनों में ज्यादा दिखती है। वहीं छुट्‌टी खत्म होने के बाद लोग मुंबई, दिल्ली की तरफ लौटने लगते हैं। इसे देखते हुए उत्तर मध्य रेलवे की ओर से 2 दर्जन से ज्यादा स्पेशल ट्रेनें संचालित करने की तैयारी है। सबसे ज्यादा भीड़ मुंबई और दिल्ली रूट पर होती है। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय बताते हैं कि यात्रियों की सहूलियत के लिए समर ट्रेन चलाने की तैयारी हो रही है। कुछ समर स्पेशल ट्रेनें चलाई भी जा रही हैं।

Related Articles

Back to top button