उत्तर प्रदेशराज्य

इतने साल बढ़ सकती है शिक्षकों के रिटायरमेंट की उम्र

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी में राज्य विश्वविद्यालयों और एडेड डिग्री कॉलेज के शिक्षकों की रिटायरमेंट उम्र 62 साल से बढ़ाकर 65 साल किया जाना लगभग तय माना जा रहा हैं। सरकार इस मामले में जल्द ही फैसला ले सकती हैं। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय की मौजूदगी में 13 मार्च को होने वाली विभागीय समीक्षा बैठक में निर्णय हो सकता हैं।

3 नए राज्य विश्वविद्यालय को लेकर भी होगा फैसला

बैठक में बजट में ऐलान किए गए 3 नए राज्य विश्वविद्यालय को लेकर भी निर्णय लिया हैं। देवीपाटन और मिर्जापुर मंडल के अलावा एक अन्य मंडल में राज्य विश्वविद्यालय खोले जाने की घोषणा की गई थी। इन विश्वविद्यालयों को लेकर भी चर्चा होगी और अहम फैसले लिए जाएंगे।

नई भर्ती पर होगा जोर

बैठक में कुछ राज्य विश्वविद्यालयों द्वारा छात्र संघ चुनाव कराए जाने के लिए दिशा-निर्देश दिए जाने, असिस्टेंट प्रोफेसर के 1107 पदों के लिए लिखित परीक्षा के आयोजन,असिस्टेंट प्रोफेसर व सहायक कुलसचिवों की प्रमोशन के लिए DPC, नए महाविद्यालयों में LLB पाठ्यक्रमों का मानक निर्धारित करने, राज्य विश्वविद्यालयों में शैक्षिक पदों को भरने, तृतीय श्रेणी के रिक्त पदों का अधियाचन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजने, राजकीय सेवा के समूह ग के कर्मचारियों का कैडर एक करते हुए अंत विभागीय स्थानान्तरण किए जाने आदि मुद्दों पर विचार किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button