उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी को मिले इतने नए दरोगा

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:लखनऊ में रविवार को सीएम योगी ने 9055 दारोगा भर्ती के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा। इस दौरान सीएम ने कहा- आप ट्रेनिंग में जितना पसीना बहाओगे, उतना कम खून बहेगा। पीएम मोदी भी कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़े। उन्होंने कहा- यूपी सरकार आपको वर्दी के साथ डंडा भी देगी, लेकिन आप दिल से ज्यादा काम लेना। यूपी में साल 2017 से अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा पुलिस भर्ती हुई है। यह अपने आप में ऐतिहासिक है।

पीएम- यूपी को अब एक्सप्रेस प्रदेश के नाम से भी जाना जाता है
पीएम ने कहा, यूपी में लगातार विभिन्न सेक्टरों में नियुक्तियां की जा रही हैं। बीते दिनों मुझसे मिलने उत्तर प्रदेश के रहने वाले कुछ लोग आए। मैंने एक बेटी से पूछा कि आप कहां के रहने वाली हो। उसने बताया कि एक्सप्रेस प्रदेश की रहने वाली हूं। मुझे बहुत खुशी हुई कि उत्तर प्रदेश को अब एक्सप्रेस प्रदेश के नाम से जाना जाता है।

सीएम योगी ने सभी नवनियुक्त पुलिसकर्मियों को जनता का जनसेवक बनकर काम करने की जिम्मेदारी समझाई। उन्होंने कहा, “ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के साथ ही G-20 का आयोजन किया गया। बाहर से आए लोगों ने यहां की व्यवस्था देखकर पुलिस के व्यवहार की सराहना की। यूपी के यंग ब्लड आज नियुक्ति पत्र लेकर पुलिस बल को मजबूती देंगे। हम यूपी पुलिस को और हाईटेक कर रहे हैं। यूपी में फोरेंसिक लैब बन रहा है। प्रदेश के अंदर आज 18 मुख्यालय पर नियुक्ति पत्र बांटा जा रहा है।”

अत्याधुनिक उपकरण आग बुझाने के लिए मौजूद
2017 में पुलिस में 1.5 लाख से ज्यादा पद रिक्त थे। सीएम ने कहा कि PAC की 54 से अधिक कंपनी समाप्त हो गई थीं। अग्निशमन विभाग के पास उपकरण नहीं थे। आज अत्याधुनिक उपकरण आग बुझाने के लिए मौजूद हैं।

Related Articles

Back to top button