उत्तर प्रदेशराज्य

हिंदी की परीक्षा में दबोचा गया , मजिस्ट्रेट गैरहाजिर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर की गई चौकस व्यवस्था में सेंध लग रही है। पहली पाली में केंद्रों का निरीक्षण करते हुए डीआइओएस असोथर ब्लाक के राम किशोर सिंह इंटर कालेज बौंडर जा पहुंचे।

कक्षों की तलाशी ले रहे थे तभी एक परीक्षार्थी पर शंका हुई उसकी जामातलाशी करवाई तो अंडरवियर के अंदर नकल सामग्री पाई। डीआइओएस ने तत्काल प्रभाव से केंद्र व्यवस्थापक से रिस्टीकेट कराया और उत्तरपुस्तिका बदल दी। वहीं परीक्षा के लिए 118 केंद्र बनाए गए हैं।बिंदकी तहसील के गांधी स्मारक इंटर कालेज जहानाबाद में डीएम ने लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता सुरेंद्र सिंह को स्टेटिक मजिस्ट्रेट बनाया है। परीक्षा शुरु होने के एक घंटे तक न पहुंचने पर केंद्र व्यवस्थापक ने कंट्रोल रूम और नोडल अधिकारी एसडीएम को शिकायत दर्ज कराई। कहा कि स्टेटिक मजिस्ट्रेट अब तक नहीं आए हैं। स्ट्रांग रूम की एक चाबी उनके पास है।

मामला डीएम के पास पहुंचा तो तत्काल दूसरे आरक्षित स्टेटिक मजिस्ट्रेट को परीक्षा केंद्र भेजा। डीआइओएस राजेश कुमार शाही ने बताया कि सेक्टर मजिस्ट्रेट की गैरहाजिरी को लेकर डीएम ने परीक्षा कार्य में लापरवाही के चलते विभागीय कार्रवाई करके अवगत कराने का निर्देश अधिशासी अभियंता को दिया है।

Related Articles

Back to top button