उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी की संस्कृति और परंपरा से रूबरू होंगे मेहमान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:योगी सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को ऐतिहासिक बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। जहां एक तरफ समिट के लिए आने वाले मेहमानों की हर सुविधा का ख्याल रखा जा रहा है तो वहीं उनके मनोरंजन के लिए भी प्रबंध किए गए हैं। पूरे समिट के दौरान सिर्फ आयोजन स्थल ही नहीं, बल्कि पूरे लखनऊ में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन किए जा रहे हैं।

समिट के मुख्य मंच पर जहां 10 फरवरी को पहले दिन विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से मेहमानों को उत्तर प्रदेश की संस्कृति एवं परंपरागत संगीत व नृत्य के दर्शन कराए जाएंगे तो वहीं, आयोजन स्थल के समीप बनी टेंट सिटी में 9 फरवरी से ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला शुरू हो जाएगी जो 12 फरवरी तक चलेगी।

यही नहीं, चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से लेकर मुख्यमंत्री आवास के करीब, 1090 चौराहा से लेकर राजधानी के सभी प्रमुख इलाकों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। इन कार्यक्रमों की रूपरेखा को अंतिम रूप दे दिया गया है और कलाकारों की पूरी लिस्ट भी फाइनल हो गई है।

समिट के पहले दिन यानी 10 फरवरी को मुख्य मंच पर शाम 6 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत होगी। कुल 55 मिनट तक चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत मुंबई के बांसुरी वादक राकेश चौरसिया करेंगे। उनके साथ ही बेंगलुरू के वायलिन वादक कुमारेश राजागोपालन, तबला वादक सत्यजीत तलवार, घाटम वादक बेंगलुरू के उल्लुर गिरिधर उडप्पा, ड्रम्स में मुंबई के गिनो राहुल बक्स, ताल वादक बेंगलुरू के प्रमाथ किरन, कीबोर्ड पर बेंगलुरू के वरुण प्रदीप और गिटारिस्ट के रूप में बेंगलुरू के ब्रुथुवा भूषण कालेब भी प्रस्तुति देंगे।

यह पूरा सेशन 20 मिनट का होगा। इसके बाद लखनऊ की आकांक्षा श्रीवास्तव कथक नृत्य प्रस्तुत करेंगी। उन्हें 7 मिनट का स्लॉट दिया गया है तो वहीं चंडीगढ़ के भजन गायक हंसराज रघुवंशी 20 मिनट में अपने भक्तिमय सुर लहरियों से श्रोताओं को मंत्र मुग्ध करेंगे। आखिरी 5 मिनट में मथुरा की वंदना श्री फूलों की होली की प्रस्तुति देंगी।

Related Articles

Back to top button